उमेश पाल अपहरण मामले में माफिया अतीक समेत तीन दोषियों को उम्रकैद, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 06:26 AM (IST)

 प्रयागराज/लखनऊ: प्रयागराज की एक विशेष अदालत ने पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड मामले के प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल के अपहरण के करीब 17 साल पुराने मामले में कथित माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत तीन आरोपियों को मंगलवार को दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास और एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी। 

1- अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- शिक्षण संस्थाओं को बर्बाद कर रही है भाजपा
कानपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शिक्षण संस्थाओं को बर्बाद कर रही है।  लाजपत भवन में राष्ट्रवादी खटिक विकास समिति के रजत जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने शिक्षण संस्थाओं को बर्बाद कर दिया है। 

2- मुकदमों का शतक लगा चुके अतीक को 43 साल में पहली बार मिली सजा, 17 साल पुराने मामले में हुई उम्रकैद
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहम को 43 साल में पहली बार किसी मामले सजा हुई। मुकदमों का शतक लगा चुका माफिया अतीक अहमद की जिंदगी अब सलाखों के पीछे कटेगी। हत्या, अपहरण, दंगा, फिरौती, लूट, डकैती और अवैध जमीन कब्जा सहित कई गंभीर मुकदमों को अपने गले का 'हार' बनाकर घूमने वाले अतीक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने उमेश पाल अपहरण कांड में सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

3- SC ने अतीक अहमद की सुरक्षा की मांग वाली याचिका को किया खारिज, हाईकोर्ट जाने की दी सलाह
लखनऊः उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में खुद को जान का ख़तरा बताते हुए प्रोटेक्शन की माँग की थी। आज कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई से इनकार हुए प्रोटेक्शन देने से इनकार कर दिया और हाईकोर्ट जाने को कहा। 

4- UP: छात्रा के प्यार में कुशीनगर का शिक्षक पहुंचा बिहार, ग्रामीणों ने लात, घुसों और चप्पल से आशिक मिजाज मास्टर को जमकर पीटा
कुशीनगर (अनूप कुमार): तमकुहीराज थानाक्षेत्र में बिहार सीमा पर सटे एक निजी विद्यालय के शिक्षक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैं। जिसमे निजी स्कूल की छात्रा के साथ उसी के विद्यालय में कार्यरत शिक्षक का चल रहे प्रेम-प्रसंग के मामले में पिटाई का है। जिसमे बिहार प्रान्त की रहने वाली छात्रा से मिलने पहुंचे शिक्षक को छात्रा के परिजन और गांव वालों ने जमकर पीट दिया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा हैं।

5- हाथरस बलात्कार कांड पर बोले अखिलेश, कहा- पीड़ित परिवार को नौकरी के नाम पर छलना ‘मानसिक बलात्कार' से कम नहीं...
लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार पर हाथरस बलात्कार कांड मामले के पीड़ित परिवार को नौकरी देने और दूसरी जगह बसाने के झूठे वादे करके छलने का आरोप लगाते हुए आज यानी मंगलवार को कहा कि, यह प्रताड़ना ‘मानसिक बलात्कार' से कम नहीं है। 

6- शाहजहांपुर में छोटा सा कस्बा बना मूंगफली कारोबार बड़ा केंद्र, दाना बनाने वाले करीब 100 कारखाने स्थापित
शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले का एक छोटा सा कस्बा अल्लाहगंज मूंगफली का एक बड़ा केंद्र बन कर उभरा है। कस्बे में मूंगफली को छीलकर दाना बनाने वाले करीब 100 कारखाने लगे हुए हैं। 

7-Hardoi: तेज रफ्तार टेम्पो और वैगनआर कार में हुई भीषण टक्कर, 4 लोगों की दर्दनाक मौत...टुकड़ों में बटे शव
हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। जहां पर एक तेज रफ्तार टेम्पो और वैगनआर कार में भीषण टक्कर हो गई है। जिसमें 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।
 
8- UP News: 1990 बैच के IAS अधिकारियों की प्रमोशन का लंबा इंतजार खत्म, आज 10 IAS बनेंगे ACS
लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 1990 बैच के IAS अधिकारियों की पदोन्नति का लंबा इंतजार खत्म हो गया है। आज 10 IAS ACS बनेंगे। जिनमें नितिन रमेश गोकर्ण, हिमांशु कुमार, कल्पना अवस्थी व दीपक कुमार समेत 10 आईएएस के नाम शामिल है, जो आज ACS बन जाएंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद आज विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक होने जा रही।

9- सरकार राहुल की आवाज बंद नहीं कर सकती सरकार,अडानी मामले को लेकर जनता के बीच जाएगी कांग्रेस: बघेल
लखनऊ: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त किये जाने और अडानी मामले पर सरकार की चुप्पी को लेकर जनता के बीच जाएगी और इसके खिलाफ संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि सवाल राहुल का नहीं, बल्कि देश का है। मुख्यमंत्री ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''सरकार का यह तानाशाही रवैया है। 

10- UP Crime News: गहने बेचने को लेकर हुआ विवाद, नशेड़ी पिता ने चाकू से गोदकर बेटे को उतारा मौत के घाट
लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर बीते सोमवार देर शाम एक पिता ने चाकू से गोदकर अपने बेटे की हत्या कर डाली। हत्या के बाद पिता घर छोड़कर फरार हो गया। वहीं, इस वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static