कोर्ट का अहम फैसला: स्कूल जा रही नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी को 5 महीने में उम्रकैद की सजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 08:51 PM (IST)

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में साइकिल से निठारी गांव स्थित अपने स्कूल में पढ़ने जा रही एक 13 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोपी को जनपद न्यायालय ने मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। करीब पांच माह पूर्व आरोपी ने सेक्टर 32 में ले जाकर किशोरी से बलात्कार किया था। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में चल रही थी।

अभियोजन अधिकारी गौतम बुद्ध नगर नीटू विश्नोई ने बताया कि थाना सेक्टर 24 क्षेत्र में 27 जुलाई वर्ष 2022 को एक 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ एक आरोपी ने उस समय बलात्कार किया था जब वह स्कूल पढ़ने जा रही थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार सनी पुत्र जगदीश निवासी गांव मोरना के खिलाफ थाना सेक्टर 24 पुलिस ने अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था। विश्नोई ने कहा कि न्यायालय ने दोनों पक्षों के गवाहों के बयान, पुलिस की रिपोर्ट और वकीलों की जिरह के बाद आरोपी को दोषी पाया तथा उसे आजीवन कारावास और एक लाख रुपये के अर्थदंड की सजा दी। अर्थदंड जमा न करने पर छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला संबंधित अपराधों में पुलिस द्वारा न्यायालय में भरपूर पैरवी की जा रही है, जिसकी वजह से आरोपियों को जल्द से जल्द सजा हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static