लॉकडाउनः इंसानों के साथ बेजुबान जानवरों व पक्षियों का पेट भर रहा ABVP छात्र संगठन

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 01:40 PM (IST)

लखीमपुर खीरीः खतरनाक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से देश भर में लॉकडाउन लागू है। इस  दौरान इंसान के साथ-साथ बेजुबान जानवरों की हालत भी खराब है। ऐसे में इनकी भूख मिटाने के लिए उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी के छात्र हलवाई बन गए हैं। जिले में एबीवीपी छात्र संगठन ने अब गरीबों को भोजन कराने का जिम्मा उठाया है। सभी छात्र मिलकर कार्यालय में रसोई की कमान संभाल रहे हैं। बीते एक महीने से इन सभी छात्रों ने हर जरूरतमंदों को भोजन कराने के साथ पक्षियों को भी भोजन कराने का बीड़ा उठा रहा है।

बता दें कि एबीवीपी के सभी छात्र सुबह होते ही कार्यालय पर पहुंच जाते हैं। इसके बाद सभी छात्र मिलकर पहले भोजन तैयार करते हैं फिर मिट्टी के बर्तनों में पक्षियों के लिए भोजन बनाते हैं। भोजन तैयार होते ही ये सभी छात्र अपनी अपनी बाइकों से शहर के कोने कोने में फैलकर रोज करीब एक हजार लंच पैकेट लोगों के घरों तक पहुंचाते हैं। कोई पक्षी भूखा न रहे इसका भी खास ख्याल रखा जा रहा है। पक्षियों के लिए जगह-जगह मिट्टी के बर्तनों में दाना और पानी की व्यवस्था भी पर्याप्त मात्रा में की जाती है।

छात्र नेता ने बताया कि हम छात्रों को लगा इस समय कहीं ना कहीं देश की सरकार और लोगों की मदद में हम छात्रों को आगे आना चाहिए। हम लोगों ने भूखे लोगों के लिए भोजन बनाने का जिम्मा उठाया है। हम लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही बहुत सारे लोगों के लिए खाना बना रहे हैं। देश में जबतक लॉकडाउन लागू रहेगा तब तक हम लोगों को खाना खिलाते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static