Lok Sabha Election: आज दिल्ली में यूपी भाजपा कोर कमेटी की बैठक, राज्य की सभी सीटों पर पूरी होगी चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 11:36 AM (IST)

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज दिल्ली में यूपी भाजपा कोर कमेटी की बैठक होगी। यह बैठक दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट दिल्ली से जारी होने वाली है। इस लिस्ट में यूपी की चौदह सीटों के प्रत्याशियों के नाम भी शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। बैठक में एमएलसी के नामों पर चर्चा होगी और पैनल तय किया जाएगा। नामों के पैनल को केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया जाएगा। आज बैठक में राज्य की सभी सीटों पर चर्चा पूरी हो जायेगी।

बता दें कि यूपी में लोकसभा की 80 सीटों पर चुनाव होगा। इस चुनाव की तैयारियों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई है। चुनाव से पहले सरकार और विपक्ष ने कुछ दलों के साथ गठबंधन किया है। भारतीय जनता पार्टी को सुभासपा, निषाद पार्टी, समेत कुछ अन्य छोटे दलों का साथ मिला हुआ है। वहीं, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच अलायंस है तो वहीं बहुजन समाज पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है। सभी पार्टियां चुनाव में 80 की 80 सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः आज लखनऊ आएगी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, लोकसभा चुनाव की तैयारी पर करेगी मंथन
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 होने वाले है। इसी के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग की टीम आज यानी 29 फरवरी को तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही है। लखनऊ पहुंचने के बाद आयोग की टीम यूपी के अफसरों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव की तैयारी पर मंथन करेगी। मार्च महीने में ही चुनाव की अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है। आयोग टीम चुनाव तैयारी और सुझावों के साथ-साथ शिकायतों पर भी चर्चा करेगी।

यह भी पढ़ें...
Lucknow News: अखिलेश यादव आज नहीं जाएंगे दिल्ली, CBI ने अवैध खनन मामले में किया था तलब
UP News: CM योगी आदित्यनाथ का दावा, कहा- 'पूर्ववर्ती सरकारें दंगाइयों की हमदर्द थीं'

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static