Lok Sabha Elections: बसपा ने अब खेला जाट कार्ड, मथुरा लोकसभा सीट का बदला प्रत्याशी

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:02 AM (IST)

Mathura Lok Sabha Seat: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने मथुरा लोकसभा सीट (Mathura Lok Sabha seat) से अपने पुराने घोषित प्रत्याशी को बदलते हुए नया प्रत्याशी घोषित किया है। इस बात की पुष्टि बसपा के जिला अध्यक्ष गोवर्धन सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने पूर्व घोषित प्रत्याशी कमलकांत उपमन्यु की जगह बाबा कढे़रा सिंह स्कूल नगला अक्खा गोवर्धन के संचालक सुरेश सिंह को मथुरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। उनके नामांकन दाखिल करने की तिथि बाद में घोषित कर दी जाएगी।

PunjabKesari
बता दें कि मथुरा लोकसभा सीट पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे चार जून को आ जाएंगे। मथुरा से भाजपा ने दो बार सांसद रह चुकी हेमा मालिनी को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस जाट बाहुल्य सीट पर जाट कार्ड खेल कर बॉक्सर विजेंदर सिंह को टिकट दे सकती है, जो हेमा मालिनी को टक्कर देंगे। वहीं, बसपा ने भी अब इस सीट से जाट कार्ड खेला है और ठीक नामांकन से पहले अपना प्रत्याशी बदला है। बसपा ने पूर्व आइआरएस अधिकारी सुरेश सिंह पर दांव लगाया है। अब सुरेश सिंह दो-दो सेलिब्रिटी को टक्कर देंगे। जिससे यह मुकाबला और भी दिलचस्प बन जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: नामांकन वापसी के बाद पहले चरण की 8 लोकसभा सीटों पर तस्वीर साफ, अब मैदान में हैं 80 उम्मीदवार
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इस प्रकार आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नाम वापसी की अंतिम तिथि के पश्चात कुल 80 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। नाम वापसी के बाद अब पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रथम चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 20 मार्च को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई, जिसमें कुल 155 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static