2 दिन पूर्व फाइनेंस कर्मचारियों के साथ हुई लाखों की लूट का खुलासा, मास्टरमाइंड गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 10:03 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने 2 दिन पूर्व फाइनेंस कर्मचारियों के साथ हुई लाखों की लूट का खुलासा करते हुए लूट के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा कारतूस और लूट की रकम के 22 हज़ार रूपये भी बरामद किए हैं।

दरअसल आपको बता दें कि 2 दिन पूर्व 14 फरवरी को चरथावल थाना क्षेत्र के दूधली कंहाहेड़ी मार्ग पर एक मोटरसाइकिल सवार कुछ अज्ञात लुटेरों ने दिशा फाइनेंस के कर्मचारी संदीप कुमार के चाकू मारकर तकरीबन एक लाख 22 हज़ार रूपये से भरा बैग लूट लिया था। घटना को अंजाम देकर बेख़ौफ़ बदमाश उस समय मौके से फरार हो गए थे। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर जब अपनी जांच शुरू की तो उसमें एक आरोपी कमल सिंह ठाकुर का नाम प्रकाश में आया था। जिसके चलते पुलिस ने बुधवार को मुखबिर की सूचना पर इस शातिर बदमाश को दूधली मार्ग की पुलिया के पास से एक अवैध तमंचा और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस ने लूट की रकम के 22 हज़ार रूपये भी बरामद किए हैं।

PunjabKesari

लुटेरों को मोबाईल सूचना दे रहा था आरोपी
गिरफ्त में आये इस शातिर बदमाश ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह लुटेरों को घटना के दिन पल-पल की सूचना मोबाईल से दे रहा था और उसी ने इस लूट की साजिश भी रची थी। इस मामले में लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीनों शातिर लुटेरे अक्षय ,बलवंत और बिट्टू उर्फ प्रवीण अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है।

PunjabKesari

सीओ सदर यतेंद्र नागर ने दी ये जानकारी
इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए सीओ सदर यतेंद्र नागर ने बताया कि जानकारी देते हुए सीओ सदर यतेंद्र नागर ने बताया की दिनांक 14,2 ,2023 को दोपहर में चरथावल थानाक्षेत्र के दुधली व गुनियाजुडी के बीच मे एक लूट की सूचना प्राप्त हुई थी। 3 अज्ञात व्यक्तियो द्वारा एक कलेक्शन एजेंट को घायल करके उसके एक लाख बाईस हजार रुपये लूट लिए है। इस सूचना पर थाना चरथावल पुलिस के  द्वारा दो टीमें गठित किये गई उन टीमों के द्वारा जांच पड़ताल की गई। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर आस पास के लोगों से गोपनीयता रूप से जानकारी ली गई। ये चीजें प्रकाश में आई की एक व्यक्ति के द्वारा वहां दुधली अड्डे के पास  पहले से ही दो तीन घण्टे पहले से ही खड़े हो करके ये सूचना दी जा रही थी। फोन पे इस आधार पर जो मजनुम था उस मजनुम को उस मोटरसाइकिल की पहचान कराई गई जिसमें एक व्यक्ति को पहचाना गया। उसके द्वारा बताया गया कि ये वही व्यक्ति है। उनकी बात पर यकीन करके इस घटना के अनावरण का प्रयास किया गया जो मास्टरमाइंड था उस के बारे में मुतबीन हुआ। आज मुखबिर की सूचना पर 9 बजकर 20 मिनट पर दुधली ओर आलमगीरपुर मार्ग पर से उसे गिरफ्तार किया गया। उसकी कब्जे से एक तमंचा तीन सौ पन्द्रह बोर 2 कारतूस ओर लूट के उसके हिस्से में आये बाईस हजार रुपये उसके कब्जे से प्राप्त हुए। बदमाशो द्वारा पीड़ित को चाकुओ से चोट पहुचाई गई थी ये जो गिरफ्तार हुए हैं।

PunjabKesari

9 तारीख में बनाई गई थी लूट की योजना 
यतेंद्र नागर ने बताया कि ये लोग जो कलेक्शन करते थे दुधली में अंतिम कलेक्शन यहां से हुआ था। इसने ओर इसके जो फरार तीन साथी हैं जिनमें अक्षय ओर बलवंत पुत्र देवेंद्र बिट्टू उर्फ प्रवीण पुत्र ओमप्रकाश बिरालसी के रहने वाले हैं। अन्य साथी रवि पुत्र कर्णसिंह ये दुधली का रहने वाला है। चारों के द्वारा ये योजना 9 तारीख में बनाई गई थी कि ये कलेक्शन लेकर आएगा। इसके पास काफी पैसा इकठ्ठा होगा तो उसी दौरान इसकी योजना बनाई गई थी। जो हमने ये गिरफ्तार किया है कमल ठाकुर उसको ये जिम्मेवारी दी गई थी कि कब ये क्लेक्शल लेकर वहां से निकलेगा और इसकी सूचना पर ही फरार अभियुक्तों द्वारा उसका पीछा करके ये घटना कारित की गई है। ये जो अक्षय ठाकुर है इसके खिलाफ सहारनपुर में एक अभियुक्त  पंजीकृत है। चोरी के अलावा 2 मुकदमे 307 के थाना मंडी में ओर एक 414 का थाना मंडी का है। ओर एक 3/25 का कुल 5 मुकदमे में मंडी क्षेत्र के है और एक मुकदमा इसका सहारनपुर में है। अभी जो फरार अभियुक्त है उनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static