Love Jihad: लड़की बनकर पहले हिंदू किशोरी को फंसाया प्रेम जाल में, फिर किया कुछ ऐसा कि....

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 12:29 PM (IST)

(रवि शंकर) Love Jihad: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में लव जिहाद का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां पुलिस ने एक युवक को अपना नाम बदलकर बात करने, छेड़छाड़ और धर्म परिवर्तन कर शादी का दवाब बनाने के मामले में पश्चिम बंगाल के एक युवक को रामपुर से गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

नाबालिग लड़की से पश्चिम बंगाल के एक युवक ने लड़की बनकर फेसबुक पर की दोस्ती
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामला कोतवाली मिलक क्षेत्र का है। जहां एक नाबालिग लड़की से पश्चिम बंगाल के एक युवक ने लड़की बनकर फेसबुक पर दोस्ती की और नाबालिग से लड़की बनकर बात करने लगा। जिसके बाद में उसने खुद को हिन्दू युवक बताकर भी लड़की से बात की लेकिन, नाबालिग लड़की को जब एहसास हुआ कि वह हिन्दू नहीं मुस्लिम युवक है तो लड़की ने युवक से बात करनी बंद कर दी। लेकिन युवक लड़की के नम्बर पर अलग-अलग नंबर से कॉल करने लगा और पश्चिम बंगाल से लड़की से मिलने रामपुर आ गया। तीन दिन तक लड़की का युवक ने पीछा किया और उसे परेशान करने और धमकाने लगा कि धर्म परिवर्तन कर शादी करो नहीं तो जान से मार दूंगा। लड़की ने पूरी घटना परिजनों को बताई तो परिजनों ने पुलिस से युवक की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

PunjabKesari

कुछ समय पहले लड़की के फेसबुक पर आई थी फ्रेंड रिक्वेस्ट
वहीं इस मामले की जांच कर रहे अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया एक लड़की थी नाबालिग जिसकी 16 साल उम्र है। वह मिलक क्षेत्र की रहने वाली है। कुछ समय पहले इसके फेसबुक पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसने अपना नाम अलीशा बताया और इनमें मैसेज का आदान-प्रदान होने लगा। इसके बाद फिर एक दूसरे के फोन नंबर ले लिए गए और आपस में बात होनी शुरू हुई तो उसे पता चला यह तो लड़का है और मुस्लिम है। इसके बाद लड़की ने मना किया कि इस तरह से प्यार मोहब्बत हमारे बीच नहीं हो सकती। धर्म का मामला है।

PunjabKesari

शिकायत मिलने के बाद इस मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया
बताया जा रहा है कि इसके बाद वह लड़का यहीं चला आया।  वह मिलक में ही और उसका पीछा कर रहा था। तीन दिनों से जहां भी लड़की जाती कोचिंग में या कहीं भी तो  वह उसे वहां जाकर डरा धमका रहा था कि शादी करो धर्म परिवर्तन करो नहीं तो मैं तुम्हें मार दूंगा। शिकायत मिलने के बाद इस मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। यह लड़का वेस्ट बंगाल सिलीगुड़ी का रहने वाला है। इसका सुपाई उल हक नाम है। इसके खिलाफ 354 यानी छेड़छाड़ का मुकदमा, पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है क्योंकि लड़की नाबालिग है और विधि विरुद्ध धर्मांतरण का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। आगे विधिक कार्रवाई जारी है, वहीं आरोपी लड़के को जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static