पेट्रोल से भरी बोतल लेकर आत्मदाह करने विधानसभा के सामने पहुंची लव जिहाद पीड़िता, बोली- शादी के नाम पर करता रहा शोषण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 12:05 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लव जिहाद को लेकर सख्त है। प्रदेश में सख्त कानून भी लागू है। इसके बावजूद लव जिहाद मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। ताजा मामला लखनऊ का है जहां विधानसभा के सामने सोमवार को फिर एक युवती ने आत्मदाह का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भाजपा कार्यालय के गेट नंबर दो के पास से उसे पकड़ लिया।

बता दें कि पुलिस को युवती के पास से एक बैग मिला है। जिसमें पेट्रोल से भरी प्लास्टिक की बोतल मिली है। पूछताछ में युवती ने बताया कि वह लव जिहाद की शिकार हुई है। मगर शिकायत करने पर भी पुलिस के कार्रवाई न करने पर उसने आत्मदाह का प्रयास किया है।

इस बाबत हजरतगंज कोतवाली के निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि सोमवार को गोपनीय विभाग से एक युवती के आत्मदाह करने की सूचना मिली थी। इस पर भाजपा कार्यालय के गेट नंबर दो के पास से पुलिस टीम ने एक युवती को पकड़ लिया। उसके पास पॉलीथिन बैग में पेट्रोल से भरी प्लास्टिक की बोतल मिली है। महिला पुलिसकर्मियों ने युवती से पूछताछ की। इस पर युवती ने बताया कि वह लव जिहाद का शिकार हुई है। दस साल पहले वह एक आरकेस्ट्रा में डांसर थी। उसी आरकेस्ट्रा के ड्राइवर फुरकान से उसकी दोस्ती हो गई थी। फिर वह फुरकान के साथ काफी समय तक लिव-इन रिलेशन में रही। कुछ समय पहले फुरकान दुबई चला गया। लॉकडाउन होने पर वह दुबई से लौटा तो फिर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। फिर शादी करने से इनकार कर दिया। युवती ने बताया कि आशियाना थाने पर कई बार शिकायत करने पर भी सुनवाई न होने पर उसने आत्मदाह का प्रयास किया है। वहीं युवती ने तहरीर दी तो आरोपी फुरकान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static