Lucknow News: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर DCM और पिकअप की जोरदार टक्कर, 2 की दर्दनाक मौत और 8 घायल

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 01:02 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सोमवार यानी आज सुबह (15 जुलाई) एक बार फिर दिल दहला देने वाला सड़क हादसा हो गया। जिसमें लखनऊ से आगरा की की तरफ जा रही डीसीएम अचानक से अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर तोड़कर दूसरी तरफ चली गई। इतने में आगरा से लखनऊ की ओर जा रही बोलेरो पिकअप से डीसीएम की जोरदार टक्कर हो गई। दोनों वाहनों के बीच हुई टक्कर इतना जोरदार थी कि दोनों ही वाहनों के अगले हिस्से बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। इस सड़क हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस का कहना है कि यह दिल दहला देने वाला सड़क हादसा डीसीएम के ड्राइवर रमनदीप को नींद की झपकी आने के कारण हुआ। दरअसल लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे डीसीएम के ड्राइवर को सौरिख इलाके में नींद आने लगी। उसने इस दौरान गाड़ी को रोका नहीं और लगातार चलाता रहा। तभी अचानक से उसे तेज नींद की झपकी आई और गाड़ी उसके नियंत्रण से बाहर चली गई। जबतक वह गाड़ी को नियंत्रित करता तब तक डीसीएम डिवाइडर को पार कर दूसरी तरफ पहुंच चुकी थी। इतने में आगरा की ओर से आ रहे पिकअप से इस गाड़ी का आमने सामने जोरदार टक्कर हो गई।

दोनों वाहनों की आमने सामने हुई जोरदार टक्कर
पुलिस का कहना है कि इस सड़क हादसे में पिकअप सवार 2 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 8 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।  जहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस के अनुसार घायलों में 2-3 लोगों की हालत ज्यादा नाजुक है। ऐसे में मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। पुलिस ने मामले में और अधिक जानकारी देते हुए बताया  कि पिकअप में सवार सभी लोग बिहार में सिवान के निवासी हैं। यह सभी इन दिनों रोजी रोटी के लिए नोएडा में रहते थे। हादसे के समय यह सभी पिकअप में सवार होकर नोएडा से सीवान जाने के लिए निकले थे कि तभी रास्ते में यह सड़क हादसा हो गया।

हादसे में घायल और 2 मृत लोगों की हुई पहचान
पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल और मृतकों की पहचान कर उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है। बोलेरो पिकअप के ड्राइवर की पहचान राजा पुत्र दीनानाथ निवासी ग्राम बिशनपुर जिला सिवान बिहार के रूप में हुई है. उनके पिता की मृत्यु होने की वजह से अपने पिकअप से ही गांव के लिए निकले थे। गाड़ी में परिवार के ही दीपक दीपक पुत्र राजन, रामकांती पत्नी मुकेश, सुशीला पत्नी दीनानाथ, मुन्नू पुत्र धर्मेंद्र, रंजो देवी पत्नी राजन, यश पुत्र मुकेश, दीपू पुत्र राजन, मुकेश पुत्र दीनानाथ और अंश पुत्र मुकेश भी थे। वहीं हादसे में 25 वर्षीय मुन्नू व 60 वर्षीय महिला सुशीला देवी की मौत हो गई है, वहीं बाकी 8  लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static