Lucknow: सड़क धंसने के मामले में PWD ने दिया जवाब, 7 मीटर लंबा और 5 मीटर गहरा गड्ढा होने की बताई वजह

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 12:20 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विकास नगर इलाके में कल यानी रविवार को बीच सड़क पर एक इतना बड़ा गड्ढा हो गया, जिसमें वहां से गुजर रही एक कार फंस गई। इससे PWD और नगर विकास के ठेकेदार की पोल खुल गई। अब इस मामले में पीडब्ल्यूडी ने जवाब दिया है। उन्होंने सड़क धंसने की वजह बताई है। PWD का कहना है कि सीवर लाइन के लगातार अंदर रिसाव से सड़क धंसी है।
 


PWD ने बताया कि, सड़क के नीचे से पड़ी हुई जल निगम की ट्रंक सीवर लाइन से लगातार पानी का रिसाव हो रहा था, जिसकी वजह सड़क के नीचे से लगातार मिट्टी धंस रही थी। यही कारण है कि सड़क का बेस क्षतिग्रस्त हो गया और रास्ता धंस गया। इसकी मरम्मत के लिए जल निगम की कार्यदायी संस्था को घटनास्थल पर बुलाया गया है। जिसके बाद इसका काम शुरू किया गया।

PunjabKesari
दरअसल, रविवार की दोपहर तेज बारिश हुई। बारिश से कई सड़कों में जलभराव के हालात बन गए। शहर के विकास नगर इलाके में रोड बीचो-बीच से धंस गई। इससे एक कार उसी में फंस गई। कार को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया। इसके बाद से दोनों तरफ से यातायात को रोक दिया।

यह भी पढ़ेंः बेमौसम बरसात से जन-जीवन प्रभावित; तूफान और ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसलें बर्बाद, आकाशीय बिजली ने ली 8 लोगों की जान

PunjabKesari
इस मामले के सामने आने के बाद कामकाजी कंपनी सुएज के मेंटेनेंस पर गंभीर सवाल उठे है। अब सुएज इंडिया के काम की जांच और समीक्षा से पोल खुलेंगे। जलकल और जल निगम करोड़ों रुपए का भुगतान मेंटेनेंस और एसटीपी के नाम पर कर रहे है। निजी कंपनी ढक्कन बदल-बदल कर मेंटेनेंस बता दे रही है। सवाल यह है कि आखिर सीवर मेंटेनेंस के नाम पर निजी कंपनी क्या  काम कर रही ? आपको बता दें कि राजधानी के सैकड़ों ढक्कन हादसों को दावत दे रहे है। कंपनी सिर्फ VVIP इलाकों में ढक्कन ठीक कर अपना काम दिखा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static