Mahakumbh 2025: यूपी रोडवेज भी करेगा महाकुंभ मेले का प्रचार, बसों के बाहर लगाई जाएंगी कुंभ से जुड़ी तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 03:03 PM (IST)

Mahakumbh Mela: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में संगम तट पर जनवरी, 2025 में मकर संक्रांति पर्व से लगने वाले महाकुंभ मेले की तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार यूपी रोडवेज की बसें भी महाकुंभ मेले के रंग में रंगी नजर आएगी और मेले का प्रचार करेगी। दरअसल, बसों के पीछे मेले से संबंधित पोस्टर, दृश्य लगाए जाएंगे। इसके लोगों को आकर्षित किया जाएगा।

इन राज्यों में होगी मेले पर सीधी बस सेवा
बता दें कि यूपी रोडवेज प्रयागराज रीजन के बेड़े में तकरीबन 600 बसें है। महाकुंभ तक इसकी संख्या में बढ़ोतरी होगी। रोडवेज की तैयारी है कि महाकुंभ के दौरान प्रदेश के सभी 75 जिलों के लिए प्रयागराज से सीधी बस सेवा हो। इसके अलावा दूसरे राज्यों बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड के प्रमुख शहरों के लिए भी सीधी बस सेवा हो। इन सभी शहरों को जाने वाली बसें महाकुंभ का प्रचार करेगी।

यह भी पढ़ेंः Eid al-Adha: यूपी में धूमधाम से मनाया जा रहा बकरीद का त्यौहार, नमाज पढ़कर लोगों ने दी एक दूसरे को मुबारकबाद

बसों के बाहरी हिस्से पर होगी विनाइल रैपिंग
प्रयागराज रीजन की बसों के बाहरी हिस्से में विशेष तरह की विनाइल रैपिंग की जाएगी। इसमें कुंभ से जुड़े तमाम दृश्य लगाए जाएंगे। इसके अलावा गंगा-यमुना का संगम, अक्षयवट, लेटे हुए हनुमानजी, शाही स्नान की तस्वीर, मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़, गंगा-यमुना के घाट की तस्वीरें होंगी। बताया जा रहा है कि विनाइल रैपिंग के लिए डिजाइन बनाने का काम शुरू हो गया है।

महाकुंभ मेले में 15 करोड़ श्रद्धालु आने की संभावना
महाकुंभ में 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने भी अपनी तैयारी तेज कर दी है। रेल मंत्रालय ने श्रद्धालुओं के लिए पूर्वोत्तर रेलवे सहित देशभर से 800 से अधिक मेला स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना तैयार की है। वहीं, मेले में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static