महंत नरेंद्र गिरि केस: आरोपी आनंद गिरि की जमानत पर सुनवाई आज, सुसाइड नोट की सत्यता पर होगी बहस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 10:45 AM (IST)

लखनऊ: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले में आरोपी आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर बुधवार को जिला न्यायालय में सुनवाई होगी। मंगलवार को जमानत पर सुनवाई होनी थी, लेकिन टल गई। जमानत की सुनवाई ईसी एक्ट के विशेष न्यायाधीश मृदुल कुमार मिश्रा की कोर्ट में होगी। आज 11:30 बजे से अभियोजन और बचाव पक्ष अपनी-अपनी दलीलें देंगे।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी कि 20 सितंबर 2021 को श्री बाघमबारी गद्दी मठ अल्लापुर के गेस्ट हाउस में संदिग्ध दशा में मौत हो गई थी। नरेंद्र गिरि का शव गेस्ट हाउस के पंखे के चुल्ले से फंदे पर लटकता मिला था। इस दौरान 11 पन्नों का सुसाइड नोट में बरामद हुआ। जिसमें महंत नरेंद्र गिरि ने शिष्य रहे आनंद गिरि, लेटे हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी प्रसाद तिवारी, उनके बेटे संदीप तिवारी पर गंभीर आरोप लगाए। जिसके चलते सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तीनों नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को अदालत में आनंद गिरि की ओर से जमानत अर्जी पर अधिवक्ताओं ने बहस शुरू की तो पता चला कि जमानत अर्जी के साथ नरेंद्र गिरि की ओर से लिखे गए सुसाइड नोट की टाइप प्रति सीबीआई को उपलब्ध नहीं कराई गई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static