अयोध्या के महंत राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ की कार्रवाई की मांग, पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 03:33 PM (IST)

अयोध्या: राजधानी लखनऊ के एक निजी होटल में स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों और हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के साथ हाथापाई की घटना को लेकर अब एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौरा जारी है। घटना को लेकर हनुमान गढ़ी के महंत ने स्वामी पर संत तुलसी दास और राम चरित्र मानस को गाली देने, वर्ण, धर्म, लिंग एवं जाति सूचक जैसे अभद्र शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगया है। उन्होंने इसे लेकर पुलिस कमिश्नर लखनऊ को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारी स्वामी से कोई व्यक्तिगत दुसमनी है, लेकिन हिन्दू समाज, सनातन धर्म को लेकर कोई टिप्पणी करेगा ये हमे बर्दाश्त नहीं है।

PunjabKesari

उन्होंने इसे लेकर पत्र लिखा है, निवेदन है कि प्रार्थी महन्त राजू दास, निवासी हनुमान गढ़ी, जनपद अयोध्या के निवासी है कल दिनांक 15/02/2023 समय लगभग 01:30 बजे दिन के आस-पास एक निजी चैनल के शिखर वार्ता सम्मेलन में प्रतिभाग करने के लिए ताज होटल लखनऊ प्रवेश कर रहा था। होटल की लॉबी में समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य जो उसी कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आये थे कार्यक्रम हाल से बाहर निकल रहे थे, उनके साथ लगभग 50 समर्थक थे, जिनको मैं नहीं जानता।

उन्होंने आगे पत्र में लिखा कि हम सन्तों के साथ जा रहे थे, हमें देखते ही स्वामी प्रसाद मौर्य मेरे संत भेष पर व्यंगात्मक टिप्पणी करते हुए संत तुलसी दास और राम चरित्र मानस को गाली देते हुए वर्ण सूचक, धर्म सूचक, लिंग सूचक एवं जाति सूचक अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हुए अपने समर्थकों से कहा कि पकड़ों इसको मारते हैं, उसके ललकारने पर उसके समर्थक गाली देते हुए मेरे ऊपर हमलावर हो गये, इतने में स्वामी प्रसाद मौर्य मेरे निकट आकर मुझे जान से मारने की नियत से मेरा गला दबा दिया, जिससे मेरी सांस रुक गई। कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर मेरे प्राण की रक्षा की। उसने मेरे संत भेष को और मुझे भगवा आतंकवादी जैसे शब्दों का प्रयोग किया। उसने सनातन हिन्दू धर्म हम सन्तों को गाली देते हुए कहा कि ये सनातनी, ब्राह्मण और हिन्दू जहां मिले इनको मारो और कहा कि मैं किसी राम-कृष्ण, देवी दुर्गा को नहीं मानता।


अतः निवेदन है कि उपरोक्त स्वामी प्रसाद मौर्य व इनके समर्थकों के विरुद्ध जान से मारने का प्रयास करने, गाली गलौज करने, जान से मारने की धमकी देने, धार्मिक उनमाद फैलाने, जाति सूचक, धर्म सूचक, वर्ण सूचक एवं सन्तों के परिधान को अपशब्द कहने, धर्म एवं जाति को आपस में लड़ाने आदि अपराधिक कार्य करने के लिए सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें:- जुबान काटने के लिए ईनाम घोषित करना गलत, बयान जारी करने वालों पर कार्रवाई करे सरकार: सपा प्रवक्ता फखरुल हसन

लखनऊः राजधानी लखनऊ के एक निजी होटल में स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों और हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के साथ हाथापाई की घटना को सपा प्रवक्ता फखरुल हसन ने निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि किसी बात को लेकर आप सहमत असहमत हो सकते हैं। किसी पर तलवार से हमला करना, जुबान काटने की धमकी देना पूरी तरह से गलत है समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) इसकी निंदा करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static