महोबा: 11वीं की छात्रा यशस्वी बनी एक दिन की SHO, पुलिसगिरी से जीता लोगों का दिल

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 05:16 PM (IST)

महोबा: प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर लगाम लगाने को लेकर शासन ने मिशन शक्ति के बाद आज अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस पर बेटियों को एक दिन के लिए थानों की कमान सौपी है। महोबा जिले के सभी थानों में प्रभारी नियुक्त होने के बाद एक दिन की महिला इंस्पेक्टर ने सीओ सिटी कालू सिंह के साथ थाना परिसर का भ्रमण किया। इसके बाद यातायात व बैंक व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। जिले के सभी थानों में एक दिन का प्रभारी बनने के बाद बेटियां काफी उत्साहित दिखाई दे रही हैं।

PunjabKesari
महोबा शहर कोतवाली में सीओ सिटी कालू सिंह के द्वारा जीजीआईसी में 11वीं की छात्रा यशस्वी तिवारी को थाना प्रभारी की बड़ी जिम्मेवारी मिली है।

PunjabKesari
इंस्पेक्टर बनने के बाद सिर पर खाकी टोपी पहने एक दिन की महिला प्रभारी ने बखूबी अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए महिला अपराधों पर अंकुश लगाए जाने को प्राथमिकता दी है।

PunjabKesari
वहीं नेहा कुशवाहा को महिला थाना प्रभारी बनाया गया।

PunjabKesari
एक दिन की प्रभारी इंस्पेक्टर बनी यशस्वी तिवारी ने थाना परिसर का निरीक्षण करने के बाद शहर का भ्रमण किया। इस दौरान नवनियुत्त इंस्पेक्टर को काफी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा है। नो एंट्री में छोटे बड़े वाहनों की आवाजाही पर नाराजगी जाहिर की है। चार पहिया वाहन चालक को डांटते हुए गाड़ी वापिस ले जाने की बात कही है। शहर की प्रमुख सड़कों पर लापरवाही से खड़े वाहन स्वामियों को हिदायत दी।

PunjabKesari
थाना प्रभारी यशस्वी तिवारी ने बताया कि महिलाओं पर बढ़ते अपराध पर नियंत्रण रखना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। महोबा शहर में स्काउट गाइड की छात्रा को एक दिन का शहर कोतवाल बनने के बाद सड़को पर यशस्वी को देखने के लोगो की भारी भीड़ एकजुट हो गयी। सीओ सिटी कालू सिंह ने बताया कि यूनिसेफ के निर्देश पर मिशन शक्ति के तहत इस बेटी को विश्व वाल दिवस के मौके पर शहर कोतवाल नियुक्त किया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static