महोबा: अवैध खनन के दौरान रेत का टीला ढहा, एक श्रमिक की दबकर मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 12:58 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के पनवाड़ी क्षेत्र में शुक्रवार को देर रात एक मोरंग खदान में खनन के दौरान रेत का टीला ढह जाने से उसमें दबकर एक श्रमिक की मौत हो गई।       

पुलिस उपाधीक्षक उमेश चंद्रा ने शनिवार को बताया कि घटना सिकंदरा मौजा अंतर्गत बर्मा नदी में मोरंग खदान की है। जहां कुछ मजदूर मध्य रात्रि के समय बालू खनन कर वाहन लोड कर रहे थे। इसी दौरान यहां एक स्थान पर मौजूद रेत का बड़ा टीला अचानक ढह गया। जिससे वहां कार्यरत एक श्रमिक उसकी चपेट में आ गया और मलबे में दब गया। घटना के वक्त चारों ओर अंधेरा होने के कारण कोई उसे देख नहीं सका। तड़के बालू समेटते समय मजदूर का शव निकलने से मौके पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच मृतक के शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की।       

चंद्रा ने बताया कि मृतक मजदूर पनवाड़ी कस्बे के अशोक नगर का निवासी घनश्याम कुशवाहा बताया गया है। वह खदानों में पहुंचने वाले वाहनों में बालू लोड करता था। उसकी मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमाटर्म हेतु भेज दिया है। उधर रात के अंधेरे में खनन कार्य किये जाने के कारण मामला अवैध खनन से जुड़ा बताया जा रहा है। प्रकरण की जांच के लिए जिले के खनिज एवम राजस्व विभाग की टीमें भी मौके पर पहुंची हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static