Amethi: हवा में उड़ान के दौरान अचानक फेल हो गया एयरक्राफ्ट का इंजन, पायलट की सूझ-बूझ से टला हादसा

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 03:34 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश में अमेठी के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी के एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट डायमंड 40 की सोमवार को आपातकालीन लैडिंग करानी पड़ी जिसके चलते विमान के अगले हिस्सा को मामूली रूप से नुकसान हुआ हालांकि प्रशिक्षु पायलट को कोई चोट नहीं आयी।

उड़ान एकेडमी के ट्रेनी पायलट अभय पटेल सिंगल इंजन डायमंड 40 एयरक्राफ्ट लेकर उड़ा ही था कि एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आने से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। पायलट ने सूझबूझ से एयरक्राफ्ट को खेत में उतारा। हादसे में कोई हताहत नही हुआ। सूचना मिलते ही फुरसतगंज पुलिस और इंदिरा गाँधी उड़ान एकेडमी के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँचे। उड़ान एकेडमी में अधिकारी ने बताया कि एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आने से फोर्स लैंडिंग करनी पड़ी। ट्रेनी पायलट पूरी तरह से सुरक्षित है। जानकारी के अनुसार यह हादसा फुरसतगंज इलाके के खैराना गांव में हुआ है।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी फुरसतगंज का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की खैरना गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसे एक ट्रेनी पायलट चला रहा था। प्रशिक्षु पायलट अभय पटेल इस एयरक्राफ्ट को उड़ा रहे थे। बताया जा रहा है कि हादसे में विमान के आगे का हिस्सा कुछ डैमेज हो गया है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी के उड़ान सुरक्षा मैनेजर नरेंद्र यादव ने बताया कि आज सुबह लगभग दस बजे हमारा ट्रेनी पायलट विमान को फोर्स लैंडिंग कराया। विमान को किन कारणो से उतारा गया,इसकी जानकारी से उन्होने अनभिज्ञता जाहिर की। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static