Manipuri By-Election Result: सपा की डिंपल यादव ने 2.88 लाख वोटों से BJP को हराया, मिली रिकॉर्ड जीत

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 05:04 PM (IST)

मैनपुरी: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की डिंपल यादव बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य को करारी शिक्सत देकर जीत गईं हैं। डिंपल यादव 618120 वोट लेकर जीती हैं। शिवपाल यादव की विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को बढ़त मिली है। डिंपल यादव सभी विधानसभा क्षेत्रों से आगे चल रही थीं। इस पर समाजवादी पार्टी में खुशी की लहर है। 

5 तारीख को हुए मतदान में कुल 53 फीसदी वोटिंग हुई। मैनपुरी उपचुनाव में सबसे ज्यादा करहल विधानसभा क्षेत्र के 34 राउंड में वोटों की गिनती होगी। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में पांच विधानसभा क्षेत्र हैं। मैनपुरी की चार विधानसभाओं के अलावा इटावा की जसवंतनगर विधानसभा इसमें शामिल है। जसवंतनगर विधानसभा के वोटों की गिनती वहीं होगी। हर विधानसभा के वोटों की गिनती के लिए 14-14 टेबलें लगाई गई।

हर टेबल पर चार-चार कर्मचारी ईवीएम से वोटों की गिनती करेंगे। सबसे अधिक करहल विधानसभा के वोटों की गिनती 34 राउंड में होगी। भोगांव में 32, मैनपुरी में 30 और किशनी में 29 राउंड में गिनती होगी।वोटों की गिनती शुरू होने से पहले मतगणना कर्मियों के अलावा एजेंटों को विधानसभा पंडाल में मौजूद रहना होगा
मतगणना स्थल पर तीन चुनाव प्रेक्षक के अलावा डीएम, एसपी मौजूद रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static