मनीष हत्याकांड की CBI जांच शुरु, टीम ने पत्नी मीनाक्षी को सौंपी FIR की कॉपी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 02:54 PM (IST)

कानपुर: कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड मामले में लखनऊ CBI में केस दर्ज करने के एक सप्ताह बाद टीम सक्रिय हो गई है। सोमवार रात CBI की 5 सदस्यीय टीम मीनाक्षी के घर पहुंची और FIR की कॉपी रिसीव कराई। इसके बाद टीम ने मीनाक्षी से मनीष की हत्या को लेकर लगभग 1 घंटे तक बारीकी से पूछताछ की।

बता दें कि मनीष हत्याकांड को लेकर पत्नी मीनाक्षी गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से CBI जांच करने की गुहार लगाई थी, जिसके बाद सीएम योगी ने CBI के लिए केंद्र से सिफारिश किए थे। फिलहाल सीबीआई टीम मामले को लेकर जांच शुरु कर दी है। मीनाक्षी ने बताया कि पूछताछ के लिए टीम बिना बताए घर आ गई थी और इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करेगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी। वहीं, इस मामले में इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह, दरोगा अक्षय मिश्रा और दरोगा विजय यादव को नामजद और तीन अज्ञात पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया है।

जानिए क्या है मनीष हत्याकांड?
गौरतलब है कि 27 अक्टूबर को गोरखपुर के एक होटल में तलाशी के दौरान कथित रूप से पुलिस कर्मियों द्वारा बर्बरतापूर्ण पिटाई किए जाने से कानपुर निवासी 36 वर्षीय प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपी छह पुलिसकर्मियों को निलंबित करके उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। फिलहाल इस मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी अब सीबीआई को सौंप दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static