योगी सरकार की तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3 जून को: अडाणी, हीरानंदानी समेत कई दिग्गज हस्तियां बनेंगे यूपी की मेहमान

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 05:18 PM (IST)

लखनऊ: अर्थव्यवस्था के मामले में देश में पहली पायदान पर आने को बेकरार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल की पहली ग्रांउड सेरेमनी की तैयारी जोरशोर से कर रही है। तीन जून को होने वाले इस समारोह में उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां शिरकत करेंगी। कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए देश-विदेश के दर्जनों दिग्गज कारोबारियों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें 62 उद्योगपतियों ने आने की पुष्टि भी की है। इसमें अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी, हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन निरंजन हीरानंदानी समेत दर्जनों बड़े नाम शामिल हैं।       

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे और 75 हजार करोड़ रुपए की दो हजार से अधिक की परियोजनाओं का डिजिटली भूमि पूजन करेंगे। श्री मोदी इस मौके पर प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे जिसमें 12 स्टाटर्अप और 14 निवेशक अपने उत्पादों का स्टॉल लगाएंगे। इसके अलावा ओडीओपी के भी करीब 62 स्टाल होंगे। जीबीसी थ्री में देश और विदेश के नामी उद्योगपति अपने विचार भी साझा करेंगे। कार्यक्रम में साढ़े पांच हजार करोड़ से अधिक की सरकारी परियोजनाओं का भी भूमि पूजन होगा। इसमें 38 सौ करोड़ की लागत से यमुना एक्सप्रेस वे क्षेत्र में बनने वाला मेडिकल डिवाइस पाकर् भी शामिल है।       

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली जीबीसी थ्री में करीब तीन हजार लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसमें केंद्रीय मंत्रियों समेत केंद्रीय अधिकारी भी शामिल हैं। शासन स्तर पर जीबीसी थ्री के लिए 10 कमेटी बनाई गई हैं। आईआईडीसी और मुख्य सचिव जीबीसी थ्री में शामिल होने वाली परियोजनाओं की खुद मानिटरिंग कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने दिग्गज डेढ़ सौ उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा है। विभाग की ओर से तीन करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं के सभी निवेशकों को निमंत्रण भेजा गया है।

जीबीसी थ्री में आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, आरपीजी संजीव गोयनका ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका, पेटीएम के चेयरमैन और सीईओ विजय शेखर शर्मा, आईटीसी लिमिटेड के सीईओ संजीव पुरी, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन आरसी भार्गव, मेदांता के चेयरमैन नरेश त्रेहन, प्रोड्यूसर और निर्देशक बोनी कपूर, लूलू ग्रुप के एमडी युसूफ अली, ब्रह्मोस के सीईओ और एमडी अतुल दिनकर राणे, टोरंट फार्मास्यूटिकल्स के चेयरमैन एमेरिटस सुधीर मेहता, ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल, गोदरेज प्रापटर्ीज के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पिरोजशॉ गोदरेज, इंफोसिस के संस्थापक मोहन दास पई, निर्माता और निर्देशक केसी बोकाडिया, गिन्नी फिलामेंट्स के सीएमडी शिशिर जयपुरिया, श्री बैद्यनाथ आयुर्वेद के एमडी अनुराग शर्मा, ग्रीनको ग्रुप के संस्थापक और एमडी अनिल कुमार चलमालसेट्टी, एमएक्यू सॉफ्टवेयर के एमडी राजीव अग्रवाल, ओयो के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल, गैलेंट ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन सीपी अग्रवाल, सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के निदेशक सुखबीर सिंह, नोएडा परिधान निर्यात क्लस्टर के अध्यक्ष ललित ठुकराल, एलएंडटी लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएन सुब्रह्मण्यन समेत दर्जनों बड़े उद्योगपति शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static