UP: दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पुलिस को देख जलते शव को छोड़कर भागे आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 11:18 AM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के विशुनपुरा इलाके के ग्राम पंचायत ठाढ़ीभार में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत व शव जलाने के मामले में पुलिस ने मृत महिला के पिता की तहरीर पर पति समेत नौ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या व साक्ष्य मिटाने से संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपियों में धर्मपुर पर्वत गांव का प्रधान प्रतिनिधि भी है। महिला का पति पंजाब में है जबकि अन्य आरोपी घर छोड़कर फरार हैं।

पुलिस ने आज यहां कहा कि ग्राम पंचायत भुलिया अगरवा निवासी प्रियंका की शादी दो वर्ष पहले धर्मपुर पर्वत गांव के पश्चिम टोला निवासी नरसिंह यादव के साथ हुई थी। नरसिंह पंजाब के भटिंडा शहर में रोजगार के लिए गया हुआ है। प्रियंका अपने एक वर्ष के पुत्र के साथ धर्मपुर पर्वत से सटे स्थित ग्राम सभा ठाढ़ीभार में बने घोठा पर रहती थी। विवाहिता का शव धर्मपुर पर्वत गांव के अंत्येष्टि स्थल पर कल जलाया जा रहा था। मृत विवाहिता के पिता रामजी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जलती चिता से शव के अवशेष उठाकर पोस्टमाटर्म के लिए भेजा था।

मृतका के पिता पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि विवाह के बाद से ही प्रियंका को पति नरसिंह यादव व उसके परिजन रामायन, हरेंद्र, संतोष, भोला, बिजाधर, मैनेजर व दुर्गावती दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे, जिसकी सूचना कई बार पुत्री ने दी थी। पति के इशारे पर आरोपितों ने प्रियंका की हत्या कर साक्ष्य मिटाने की नियत से रात में ही शव जला दिया। शव जलाने में प्रधान प्रतिनिधि आदित्य सिंह ने मदद की। पुलिस ने कहा कि सभी नौ आरोपियों के विरुद्ध दहेज हत्या व साक्ष्य मिटाने समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static