फिरोजाबाद में शहीद का ये कैसा सम्मान, मोबाइल टार्च की रोशनी में दी गई अंतिम विदाई

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 01:50 PM (IST)

फिरोजाबादः देश के लिए शहीद हुए फिरोजाबाद के जवान विजय भान सिंह के अंतिम संस्कार में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिला प्रशासन की बदइंतजामी के कारण मोबाइल टार्च की रोशनी में शहीद को अंतिम विदाई दी गई।
PunjabKesari
इससे पहले परिजनों ने कई मांगों को लेकर जमकर हंगामा किया और अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। डेढ़ घंटे तक तिरंगे में लिपटा शहीद का पार्थिव शरीर रखा रहा। इसके बाद डीएम चंद्रविजय सिंह ने सभी मांगों पर लिखित आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराया और वह अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए। रात करीब 8 बजे शहीद को घाट ले जाया गया। अंधेरा हो गया था और प्रशासन ने रोशनी का इंतजाम तक नहीं कराया। अंधेरे में शहीद का शव चिता पर रखते समय लोगों ने मोबाइल फोन की टार्च से रोशनी की।
PunjabKesari
टीवी चैनलों से जुडे़ लोगों ने कैमरों के साथ लगी लाइटें जलाई। वाहनों की हेडलाइटें जलाई गईं। शहीद के बेटे विवेक ने पिता को मुखाग्नि दी। वहीं शहीद के अंतिम संस्कार के दौरान परिजनों को उम्मीद थी कि सैन्य और राजकीय सम्मान के दौरान बीजेपी का कोई मंत्री उपस्थित रहेगा, लेकिन मंत्री तो दूर बीजेपी के स्थानीय सांसद डॉ. चंद्रसेन जादौन भी देर से पहुंचे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि, गुरुवार को पश्चिम बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विवाद सुलझाने गए बीएसएफ के गश्ती दल पर सरहद पार से की गई गोलीबारी में जवान विजय भान सिंह शहीद हो गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद की पत्नी को 20 लाख रुपये, उनकी माता को 5 लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराने और शहीद के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static