Firozabad में भीषण विस्फोट: फिल्मी सीन की तरह उड़े घरों के खिड़कियां-दरवाजे, 15 KM तक गूंजी आवाज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 08:29 AM (IST)

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है कि दीपावली को लेकर पटाखे बनाए जा रहे थे। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के इलाकों में खिड़की-दरवाजे टूट गए और दीवारों में दरारें तक पड़ गईं। इस घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि दो दर्जन लोग घायल हो गए है। मलबे के नीचे दबे अन्य घायलों को जेसीबी मशीन ने निकालना शुरू कर दिया है।

PunjabKesari
हादसे में एक दर्जन मकान धराशाई
घटना में करीब एक दर्जन मकान धराशाई हो चुके हैं और करीब क्षतिग्रस्त मकानों की बात की जाये तो करीब दो दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रत हो चुके हैं वही जनहानि की बात करें तो मलबे में दो दर्जन से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल जिलाधिकारी, बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में लगा है।

PunjabKesari
रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 
यह घटना नौशहरा गांव में घटी है विद्युत व्यवस्था को देखते हुए पूरे गांव की लाइट काट दी गई है। धमाका इतना भयंकर था कि धमाके की आवाज 15 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है। अभी तक आधा दर्जन शव मलबे से बाहर निकाले जा चुके हैं जिनमें दो महिलाऐं शामिल हैं और करीब दो दर्जन से ज्यादा घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।  हादसे के कारण आसपास के तीन मकानों की दीवार गिर गईं। अन्य मकानों की दीवारों में दरारें आ गईं। घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान के अंदर लकड़ी के बेड बनाने वाले एक परिवार की मीरा देवी (52) निवासी नौशहरा, संजना, दीपक और राकेश घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया। जहां मीरा देवी की उपचार के दौरान मौत हो गई। वही, पंकज (24) निवासी नौशहरा एवं चार अन्य की मौत हो गई। जबकि घायलों का उपचार चल रहा है। जेसीबी मशीन को मौके पर बुलाया गया है। अन्य घायलों की तलाश जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static