मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की अगली सुनवाई 15 मार्च को

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 09:56 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा की एक अदालत ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई की अगली तारीख 15 मार्च निर्धारित की है जिसमें इस वाद को चलाने के औचित्य पर बहस हो सकती है।       

सिविल जज सीनियर डिवीजन मथुरा ज्योति सिंह की अदालत में मंगलवार को हुई सुनवाई में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष एवं इस वाद के एक वादी महेन्द्र प्रताप सिंह एडवोकेट ने अदालत से पूर्व में दिए गए प्रार्थना पत्रों पर विचार करने का अनुरोध किया तो बचाव पक्ष के अधिवक्ता नीरज शर्मा ने अदालत से इस वाद की पोषणीयता पर विचार करने का अनुरोध किया। बचाव पक्ष के अधिवक्ता का कहना था कि वादी ने जो भी प्रार्थनापत्र अदालत में दिए हैं, उनकी प्रतिलिपि उन्हें प्राप्त नही हुई है अत: उन्हें उनकी प्रतिलिपि दिलाई जाये। दोनो पक्षों की दलील को सुनने के बाद सिविल जज ने इस वाद के वादी से उन प्रार्थनापत्रों की प्रतिलिपि बचाव पक्ष के अधिवक्ता को देने का आदेश दिया और मामले की अगली सुनवाई के लिए 15 मार्च निर्धारित की।      

श्रीकृष्णजन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष अधिवक्ता महेन्द्र प्रताप सिंह एवं चार अन्य ने 23 दिसम्बर 2020 को अदालत में एक वाद दायर किया था जिसमें ठाकुर केशवदेव मन्दिर की भूमि के एक भाग में बनी शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग की गई थी। इसमें सुन्नी वक्फ बोडर् समेत चार पाटिर्यों को प्रतिवादी बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static