Mathura: मंदिर परिसर में मिला साधु का शव, ग्रामीणों ने हत्‍या की जताई आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 06:58 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के जैंत क्षेत्र के सुनरख मार्ग स्थित चामड़ देवी मंदिर परिसर में मंगलवार की सुबह एक साधु का शव बरामद किया गया है। ग्रामीणों ने साधु की हत्या किए जाने की आशंका जतायी है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मूलरूप से मध्यप्रदेश के चित्रकूट के रीवां के रहने वाले 55 वर्षीय सुधाकर दास उर्फ लाल बाबा जैंत गांव स्थित बुर्ज वाली माता के मंदिर में रहते थे और नवरात्रि शुरू होने पर वह मंदिर पर अखंड ज्योति जलाकर माता की पूजा अर्चना करने गए थे। उन्‍होंने बताया कि मंगलवार की सुबह मंदिर परिसर में एक तख्त पर उनका शव पाया गया।

सूत्रों के मुताबिक ग्रामीणों ने साधु की हत्‍या की आशंका जतायी है। कुछ इसे हार्ट अटैक से मौत मान रहे तो कुछ इस मंदिर को लेकर चल रहे विवाद में साधु की हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। उनका कहना है कि जिस जमीन पर वह मंदिर बना है, उसे लेकर पिछले कुछ समय से विवाद था। ग्रामीणों का दावा है कि इसे लेकर साधु को भी धमकी दी जा रही थी। उन्होंने बताया कि साधु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

थाना प्रभारी ने बताया कि साधु की मौत का सही कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं थाना जैंत पहुंचे ग्रामीण एवं मृतक साधु के शिष्य अजय शर्मा उर्फ सेवक दास ने पुलिस से साधु की मौत की जांच कराने की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static