यूपी: भारी बारिश से 100 लोगों की मौत, मायावती ने सरकार से की तत्काल राहत पहुंचाने की अपील

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 11:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से हुई तबाही से अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने मामले पर संज्ञान लेते हुए सरकार से अपील की है कि ‘गाँधी जयन्ती को धूमधाम के बजाए पूरी सादगी व संजीदगी से मनाया जाए तथा जयन्ती के विभिन्न कार्यक्रमों पर होने वाले सरकारी व गैर-सरकारी धनों को बचाकर उन्हें अति-जरूरतमन्द लाखों बाढ़ पीड़ितों की राहत पर खर्च किया जाए।’

मायावती ने लगातार 3 ट्वीट करते हुए कहा, ‘1. भारी बारिश से यूपी के खासकर पूर्वांचल के जिलों में लगभग 100 लोगों की मौत व लाखों परिवारों का जीवन बाढ़ व जलभ्राव की समस्या से काफी बेहाल व अति-संकटग्रस्त है, जिससे निजात दिलाने व राहत पहुँचाने के मामले में सरकारी उदासीनता की शिकायत आम है। सरकार तत्काल ध्यान दे तो बेहतर होगा।

2. साथ ही बाढ़ से पूर्वांचल में खेती-किसानी भी काफी ज्यादा प्रभावित हुई है, जिसपर केन्द्र व राज्य सरकार दोनों को फौरन पूरा ध्यान देने की जरूरत है, वरना गरीबी व बेरोजगारी आदि की गंभीर समस्या से जुझ रहे इस क्षेत्र के करोड़ों लोगों का जीवन और भी ज्यादा दरिद्र व संकटग्रस्त बन जाएगा।

3. अत: व्यापक जनहित व जनकल्याण में क्या यह उचित नहीं होगा कि गाँधी जयन्ती को धूमधाम के बजाए पूरी सादगी व संजीदगी से मनाया जाए तथा जयन्ती के विभिन्न कार्यक्रमों पर होने वाले सरकारी व गैर-सरकारी धनों को बचाकर उन्हें अति-जरूरतमन्द लाखों बाढ़ पीड़ितों की राहत पर खर्च किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static