रामचरितमानस विवाद: अखिलेश पर भड़कीं मायावती, बोलीं- SC/ST,OBC को शूद्र कहकर अपमान न करे सपा

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 01:20 PM (IST)

लखनऊ: रामचरितमानस ( Ramcharitmanas) विवाद को लेकर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा समाजवादी पार्टी SC/ST,OBC को शूद्र कहकर उनका अपमान न करे। मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ने ऐसे लोगों को SC/ST, OBC की संज्ञा दी। इसलिए इन्हें शूद्र कहकर सपा अपमान न करे।  

 

उन्होंने कहा कि रामचरितमानस,मनुस्मृति कमजोर वर्ग के लिए नहीं। कमजोर और उपेक्षित वर्ग के लिए संविधान है।  उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी  SC/ST, OBC को शूद्र कहकर  संविधान की अवहेलना कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि तिरस्कार के मामले में सपा,कांग्रेस,BJP कोई कम नहीं। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि CM बनने जा रही दलित महिला पर हमला हुआ था। समाजवादी पार्टी मुखिया को  स्टेट गेस्ट हाउस कांड याद रखना चाहिए। ​​

बता दें कि  स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसी महीने 22 जनवरी को रामचरितमानस ( Ramcharitmanas)  की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कहा था कि उनमें पिछड़ों, दलितों और महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी हैं, जिससे करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। लिहाजा इस पर पाबंदी लगा दी जानी चाहिए। मौर्य की इस टिप्पणी को लेकर काफी विवाद उत्पन्न हो गया था। साधु-संतों तथा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनकी कड़ी आलोचना की थी। उनके खिलाफ लखनऊ में मुकदमा भी दर्ज किया गया। उनके समर्थन में आए एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने रविवार को रामचरितमानस के कथित आपत्तिजनक अंश की प्रतियां जलाई थीं। इस मामले में भी आज मुकदमा दर्ज हुआ है। उसमें स्वामी प्रसाद मौर्य को भी आरोपी बनाया गया है। 

ये भी पढ़ें:- स्वामी प्रसाद मौर्य ने विरोधियों पर फिर बोला हमला, कहा- वोट देने के लिए हिन्दू, सम्मान देने के लिए बेगाने

लखनऊ: रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान के बाद सुर्खियों में आए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने आज राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने अपने विरोधियों और भाजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य धमकियों से डरने वाला नहीं है। धर्म की आड़ में कुछ लोगों को अपमानित किया जा रहा है। हम हिन्दू हैं तो अपमान क्यों? 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static