Sanjeev Jeeva की हत्या पर Mayawati ने उठाए सवाल, कहा- ऐसी घटनाओं से आम जनता में दहशत, सरकार सख़्त कदम उठाए

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 07:24 PM (IST)

लखनऊ:  Sanjeev Jeeva गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की बुधवार को लखनऊ अदालत परिसर के भीतर गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा है। मायावती ने कहा कि लखनऊ कोर्ट परिसर में आज हुए सनसनीखेज गोलीकांड में खुलेआम हुई हत्या यूपी में कानून व्यवस्था व अपराध नियंत्रण के मामले में सरकार के लिए बड़ी चुनौती। ऐसी घटनाओं से आम जनता में काफी दहशत। सरकार सख़्त कदम उठाए, बीएसपी की यह मांग।

PunjabKesari

बता दें कि  सिविल कोर्ट में पेशी पर आए माफिया संजीव माहेश्वरी जीवा पर वकील के ड्रेस में अपराधियों ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिससे जीवा की मौत हो गई। घटना में एक सिपाही, एक बच्ची और उसकी मां को भी गोली लगी है। पुलिस ने बलरामपुर अस्पताल में सभी को इलाज के लिए भर्ती करा दिया है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि एक आरोपी को वकीलों की भीड़ ने उसे पकड़ लिया है। आरोपी की पहचान विजय यादव पुत्र श्यामा यादव निवासी केराकत जिला जौनपुर के रूप में हुई है।  हालांकि अभी तक पुलिस ने इस मामले को लेकर बयान जारी नहीं किया है।  दुस्साहिक वारदात के बाद अदालत परिसर में हड़कंप मच गया। कचहरी परिसर में मौजूद वकीलों ने घटना के प्रति विरोध जताते हुये खुद की सुरक्षा की मांग की।  सूत्रों ने बताया कि जीवा पश्चिमी यूपी का खूंखार गैंगस्टर था, जिसके संबंध माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी से थे।  फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

ये भी पढ़ें:- कोर्ट परिसर में कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या, गुस्साए वकीलों ने जमकर काटा हंगामा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ब्रह्म दत्त हत्याकांड के आरोपी संजीव जीवा की लखनऊ के सिविल कोर्ट में बदमाशों ने गोलीमार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद सिविल कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। आरोपी मौके से फरार होने की फिराक में थे लेकिन कोर्ट में मौजूद लोगों ने एक आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना पांच लोग घायल हैं। फिलहाल पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। घटना में पुलिस कर्मी भी घायल बताए जा रहे है। घटना से नाराज वकीलों ने कोर्ट परिसर जमकर हंगामा काटा। हंगामे को देखते हुए पुलिस वकीलों को समझाने में जुटी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static