मेरठः AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की जीत का जश्न मना रहे 13 लोगों पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 01:33 PM (IST)

मेरठः दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत की खुशी में प्रशंसकों व कार्यकर्ताओं के द्वारा जश्न मनाया जा रहा है। ऐसे में दिल्ली में ओखला विधानसभा सीट से आप के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान के मेरठ स्थित पैतृक गांव में जीत का जश्न मना रहे लोगों के ख़िलाफ़ पुलिस ने FIR दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि उन लोगों ने बिना अनुमति लिए जुलूस निकाला व धारा 144 का उल्लंघन किया।

ओखला विधानसभा सीट से जीते हैं अमानतुल्लाह खान 
बता दें कि आप के विधायक अमानतुल्लाह मूल रूप से मेरठ के परीक्षितगढ़ थाने के अगवानपुर गांव के रहने वाले हैं। दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से उन्होंने 71 हज़ार से भी ज़्यादा मतों से जीत हासिल की है। जिसकी ख़ुशी में उनके परिजन और रिश्तेदार मिठाई बांटकर और जुलूस निकालकर जश्न मना रहे थे।

वहीं पुलिस द्वारा दर्ज किए गए FIR  के बाद  विधायक अमानतुल्लाह ख़ान के परिजनों और रिश्तेदारों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उन लोगों को जश्न मनाने और मिठाई बांटने से मना किया और फिर उनके समर्थकों पर लाठीचार्ज किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने CAA का प्रोटेस्ट समझ कर उनके साथ बदसलूकी की।

जिले में लगी है धारा 144
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया कि मेरठ काफ़ी संवेदनशील शहर है, इसीलिए पुलिस ने बिना अनुमति जुलूस निकालने से मना किया। ज़िले में धारा 144 लगी है और जुलूस की अनुमति नहीं ली गई थी। पुलिस ने जुलूस निकालने से मना किया तो कुछ लोगों ने पुलिस के साथ अभद्रता की और मारपीट शुरू कर दी। धारा 144 के उल्लंघन और पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता के आरोप में 13 लोगों के ख़िलाफ़ नामज़द और कुछ अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है। SSP ने इस बात से साफ़ इनकार किया कि पुलिस वालों ने किसी को मारा-पीटा है।

गांव में तनाव का माहौल व्याप्त
घटना के बाद गांव में लोग पुलिस के ख़िलाफ़ काफ़ी आक्रोशित हो गए। तनाव को बढ़ता देख ज़िले के कई अधिकारी भी वहां पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की। गांव में अभी भी तनाव का माहौल है और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं।

पार्टी के पूर्व ज़िलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने दोषी पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन भी दिया है। उनके साथ पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि और सपा नेता अतुल प्रधान भी मौजूद थे।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static