मेरठ में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा: कोल्ड स्टोरेज की निर्माणाधीन छत गिरी, 7 की दर्दनाक मौत...दर्जनों मजदूर घायल

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 10:37 PM (IST)

मेरठ: जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर दौराला क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। कोल्ड स्टोरेज में निर्माणाधीन छत के गिर जाने से 7 मजदूरों की मौत हो गयी तथा दर्जनों मजदूरों के घायल होने की सूचना है। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक कमेटी गठित कर 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी गई है। कोल्ड स्टोरेज पूर्व विधायक का बताया जा रहा है।
PunjabKesari
पुलिस और प्रशासन की टीम बचाव और राहत कार्य में जुटी है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को भी बुलाया गया है। अभी तक 26 लोगों को निकाला जा चुका है। अभी आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जतायी जा रही हैं। दौराला के पुलिस क्षेत्राधिकारी आशीष शर्मा ने बताया कि अभी तक 7 लोगों के मरने की सूचना है। अभी तक 26 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। राहत और बचाव अभियान जारी है। जेसीबी मशीन से मलबा हटाने का काम हो रहा है। घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक कोल्ड स्टोरेज में शुक्रवार दोपहर कोल्ड स्टोरेज में लिंटर डाला जा रहा था, लेकिन अचानक लिंटर की शटरिंग गिर गई और पूरा मलबा नीचे काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरा। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य जारी है। अधिकारियों के निर्देश पर जेसीबी मौके पर बुलाई गई हैं, जो मलबे को हटाकर दबे हुए मजदूरों को बाहर निकालने में लगी हैं। मेरठ की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे, जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण समेत तमाम आला पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे। राहत और बचाव का काम जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static