मेट्रो अस्पताल आग: जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेटी जांच के दिए आदेश

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 11:17 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के जिलाधिकारी बी एन सिंह ने नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल एवं हृदयरोग संस्थान में आग लगने की घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये। सिंह ने बताया, ‘‘मैंने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया है। शहर के मजिस्ट्रेट को 15 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार को लगी आग में नोएडा के सेक्टर 12 स्थित बहुमंजिला अस्पताल में कई लोग फंस गये। उन्होंने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।अधिकारियों के मुताबिक, जिस समय घटना हुई उस समय अस्पताल के भीतर 60 से अधिक लोग थे । उन्होंने बताया कि सभी सुरक्षित हैं। सिंह ने बताया, ‘‘40 से अधिक मरीजों को मेट्रो के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’

दमकल अधिकारियों ने बताया कि करीब 10 दमकल गाडिय़ों को घटनास्थल पर भेजा गया और स्थिति पर काबू पा लिया गया। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य दमकल अधिकारी (सीएफओ) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल ने पिछले पांच महीने से अधिक समय से अपने फायर लाइसेंस का नीवनीकरण नहीं कराया था। अस्पताल के अधिकारियों की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static