मंत्री संजय निषाद का आरोप, 'कसरवल हत्याकांड में सपा सरकार ने हमें जानबूझकर फंसाया'

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 04:17 PM (IST)

वाराणसी: कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कसरवल हत्याकांड में सपा सरकार ने हमें जानबूझकर फंसाया है। इस मामले में पिछले दिनों कोर्ट ने निषाद के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। गोरखपुर के कसरवल में निषाद आरक्षण आंदोलन के दौरान उपद्रव होने पर एक युवक की मौत हो गई थी। 

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद वाराणसी पहुंचे थे। जहां उन्होंने इस मामले को लेकर कहा कि सारा षड्यंत्र सपा सरकार का था। हम लोगों को जानबूझकर फंसाया गया लेकिन कोर्ट पर हमको पूरा विश्वास है क्योंकि इसमें पुलिस की मिलीभगत सामने आई है। बता दें कि मुकदमे की सुनवाई विशेष न्ययाधीश एमपी एमएलए कोर्ट नम्रता अग्रवाल कर रही हैं। कोर्ट ने 12 अक्टूबर को निषाद समेत 6 लोगों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। हालांकि कोर्ट में मंत्री व निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने आरोपों से इनकार करते हुए विचारण की मांग की है। कोर्ट ने 18 अक्टूबर को पत्रावली साक्ष्य के लिए तय किया है। इस मामले में संजय निषाद ने कोर्ट में 156(3) के तहत परिवाद भी दाखिल किया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि 7 जून 2015 में निषादों ने सरकारी नौकरियों में 5% आरक्षण देने की मांग को लेकर राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के बैनर तले ट्रेन चक्का जाम का ऐलान किया था। उस समय  कई लोग आंदोलन करने गोरखपुर-सहजनवां रेलवे लाइन पर जा पहुंचे थे। अचानक आई भीड़ को देखकर पुल पुलिस और आरफीएफ ने ट्रैक खाली कराने की कोशिश की तो उपद्रव हो गया। लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। तोड़फोड़ और आगजनी भी। इस दौरान फायरिंग भी हुई, जिससे एक युवक की मौत हो गई थी। इस मामले में शुरू से ही संजय समेत छह लोगों अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static