नाबालिग से दुष्कर्म हुई 8 महीने की गर्भवतीः हिन्दू संगठन आग बबूला,कहा-लगातार हो रही हिन्दू नाबालिक लड़कियों से इस तरह की घटनाएं

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 09:49 AM (IST)

सोनभद्र: पन्नूगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में लव जिहाद की घटना सामने आई है। पारिवारिक मित्रता के संबंध की आड़ में अक्सर आने-जाने वाले युवक ने ही ननिहाल में रह रही एक 12 वर्षीय बालिका को बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा। मामला तब सामने आया जब पीड़िता गर्भवती हो गई। इसके बाद भी प्रकरण को गांव स्तर पर ही मैनेज करने की कोशिश होती रही। लेकिन देर रात परिवार के लोगों ने जब दबाव मानने से इंकार करते हुए तहरीर दी तब जाकर पुलिस ने मामा के तहरीर पर 376 AB पॉस्को एक्ट मुकदमा दर्ज कर आरोपी को आज दबाव में गिरफ्तार कर लिया गया।

क्या पूरा मामला?
बता दें की पन्नूगंज थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद हडकम्प मंच गया। एक 12 वर्षीय लड़की अपने नाना के यहाँ रहकर पढ़ाई करती थी लड़की के माता पिता ना होने के कारण वो ननिहाल में ही रह रही थी। पीड़िता के मामा का दोस्त सरफराज पुत्र मैनुद्दीन उम्र 19 वर्ष उसके घर आता जाता था और लड़की को बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता रहा लड़की जब गर्भवती हो गयी तब महीनों बाद इस बात का पता पीड़िता के ननिहाल के लोगों को लगा। लोक लाज के डर से पीड़िता के परिजनों ने कुछ दिन बात को दबाए रखा लेकिन जब लड़की आठ माह की गर्भवती हो गयी और गांव में तरह तरह की चर्चाएं होने लगी तब ही गांव व पुलिस ने इस मामले को बाहर ही समझौते का दबाव बनाकर रोके रखा। वही समझौते के तौर पर आरोपी के परिजनों ने धर्म परिवर्तन कर अपने रीति रिवाज के साथ विवाह करने का दबाव बनाया। जब लड़की ने इस बात से इंकार किया तब जाकर महीनेभर बाद लड़की के परिजनों ने जब दबाव मानने से इंकार करते हुए कल देर रात तहरीर दी और मीडिया में मामला आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया । पुलिस ने आज आरोपी सरफराज को गिरफ्तार कर लिया है उज़के खिलाफ 376 AB पॉस्को एक मे मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

PunjabKesari

जब मैंने धर्म बदलने से मना किया तब जाकर मुकदमा दर्ज किया गया-पीड़िता
वहीं पीड़िता ने बताया कि परिवार आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण कई महीने तक इस मामले को गांव स्तर पर ही दबाए रखा गया लेकिन आठ माह का गर्भ होने के बाद जब इसको लेकर हर तरफ चर्चा होने लगी। आरोपी सरफराज पुत्र मैनुद्दीन अहमद उम्र 19 वर्ष समुदाय विशेष का होने के कारण धर्म परिवर्तन कर शादी करने की बात कहता रहा। जब मैंने धर्म बदलने से मना किया तब जाकर मुकदमा दर्ज किया गया।

PunjabKesari
हिन्दू नाबालिक लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाएं हो रही लगातारः बजरंग दल
इस मामले में हिन्दू संगठनों ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। प्रान्त संयोजक बजरंग दल , सोनभद्र सत्य प्रताप सिंह ने कहा कि लगतार हिन्दू नाबालिक लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। पन्नूगंज थाना क्षेत्र में भी इस तरह की घटना हुई। पीड़िता के परिवाजनों को दबाव बनाया गया कि वो समझौता कर लें। थाने के इस्पेक्टर का रोल इस मामले में अतिसंवेदनशील था जो क्षमा योग्य नहीं है। पीड़िता को न्याय मिले। अन्यथा हिन्दू संगठन सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगा। इस सम्बंध में पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के साथ ही खुद विडिओ बयान जारी किया । ताकि इस मामले में मीडिया के क्रॉस सवालों से बचा जा सके।

आरोपी लड़के सरफराज को कर लिया गया गिरफ्तार: सीओ सदर
सीओ सदर राहुल पांडेय ने बताया कि आरोपी लड़के सरफराज को गिरफ्तार कर लिया गया है इसके खिलाफ 376-AB पॉस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static