पहले ही दिन BJP कर्यकर्ता ने लड़की से की बदसलूकी, मेरठ-लखनऊ के लिए चलाया गया वंदे भारत...PM ने झंडी दिखाकर किया था रवाना

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2024 - 03:14 PM (IST)

Vande Bharat: मेरठ से लखनऊ के लिए शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत को रवाना किया और पहले ही दिन इस ट्रेन में यूट्यूबर लड़की से बदसलूकी हुई है। इसके बाद ट्रेन में जमकर हंगामा हुआ। सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह से स्थिति पर काबू पाया।  ट्रेन के मेरठ स्टेशन से रवाना होते ही घटना हुई। जवाब में लड़की ने कहा- हम लोग दिल्ली के जागृति विहार के रहने वाले हैं। हम लोग भी भाजपा से जुड़े हैं। स्किल इंडिया के लिए यूट्यूब चैनल चलाते हैं। मैं छोटी सी हाइट की लड़की हूं। मेरे साथ धक्का-मुक्की की गई। मेरे भाई को थप्पड़ मारा गया।

इस घटना की वीडियो एक्स पर पोस्ट करते हुए एक शख्स ने लिखा है कि " मेरठ से आज लखनऊ तक शुरू हुई वंदेभारत ट्रेन में लड़की से बदसलूकी। BJP कार्यकर्ता पर बदसलूकी, हाथापाई करने का आरोप है। RPF अब केस दर्ज करने की तैयारी में है। आज ही PM मोदी ने इस ट्रेन का शुभारंभ किया है।"

 

लड़की के भाई ने कहा- ट्रेन में मौजूद पुलिस ने भाजपा नेता का फेवर लिया। हमारी बहन के साथ बदसलूकी हुई। RPF स्टाफ ने दोनों को बहुत समझाने की कोशिश की। ट्रेन में रेलवे के सीनियर रेलवे अफसर मौजूद हैं।  बताया जा रहा है कि मामले में RPF खुद FIR दर्ज कराएगी। शुरुआती जांच के मुताबिक, वंदे भारत के इनॉग्रेशन में रेलवे की ओर से यूट्यूब इंफ्लूएंसर को भी बुलाया गया था। इनमें युवक और युवती भी आए थे। दोनों ट्रेन में वीडियो शूट कर रहे थे। जब ये लोग एक कोच में पहुंचे तो वहां भाजपा के कार्यकर्ता बैठे थे।

दरअसल, यह ट्रेन मेरठ से लेकर लखनऊ तक नियमित रूप से कल चलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोपहर साढ़े 12 बजे वर्चुअल माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया है। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भी वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में जुड़े हुए थे। 

PunjabKesari

वहीं, इस दौरान रेलवे के उच्च अधिकारी भी उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम 11 बजे से आरंभ हुआ जिसमें बच्चे रंगारंग प्रस्तुतियां दिया। चार स्कूलों के 200 बच्चों और शहर के 300 गणमान्य लोग को ट्रेन में निश्शुल्क यात्रा का अवसर दिया गया। इसके साथ ही बच्चों को संचालन की अत्याधुनिक खूबियों से लैस वंदे भारत की कार्यप्रणाली के बारे में भी बताया जाएगा। रेलवे ने दर्शन एकेडमी, दीवान पब्लिक स्कूल, ऋषभ एकेडमी समेत चार स्कूलों में वंदेभारत को लेकर निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया था। अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को यात्रा का अवसर दिया जा रहा है। स्कूली बच्चों को हापुड़ तक सेमी हाईस्पीड ट्रेन में सफर कराया जाएगा। वहां से वापस स्कूल लाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई है।
PunjabKesari

1300 रुपये है चेयरकार का किराया
लखनऊ से मेरठ के बीच एक सितंबर से शुरू होने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस (22490/22489) का किराया तय हो गया है। चेयरकार में यात्रा के लिए 1300 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। वहीं, एग्जीक्यूटिव चेयरकार के लिए 2365 रुपये किराया तय किया गया है।

मात्र सवा सात घंटे में सफर
लखनऊ से मेरठ का सफर यह ट्रेन 07:15 घंटे में पूरा करेगी। अगर अन्य ट्रेनों को देखा जाए तो 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस यह दूरी 08:05 घंटे में और 14241 नौचंदी एक्सप्रेस 09:20 घंटे में सफर पूरा करती है। हां, यह जरूर है कि वंदेभारत एक्सप्रेस में मेरठ से लखनऊ का किराया बढ़ जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static