ताजमहल का दीदार करने आए विदेशी पर्यटक को बंदरों ने हमला कर किया घायल, नहीं मिली वैक्सीन

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 12:43 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में आए दिन बंदरों के हमले के मामले सामने आते रहते हैं। जहां 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से ताजमहल देखने आए एक पर्यटक पर बंदर ने हमला कर दिया। बंदर के हमले में विदेशी पर्यटक बुरी तरह से घायल हो गया। पहले तो पर्यटक दर्द के मारे काफी देर तक कराहता रहा लेकिन बाद में उसने ताजमहल का दीदार किया। 


जानकारी मुताबिक बुधवार को आस्ट्रेलियन एयर लाइंस क्वेंटास के आठ क्रू मेंबर ताजमहल को देखने के लिए आगरा पहुंचे थे। इसी दौरान वहां पश्चिमी गेट के पास बने ताज रेस्टोरेंट के पास बंदर ने न्यूजीलैंड के पर्यटक स्टीव पर हमला कर दिया और उसकी जांघ पर बुरी तरह से काट दिया। पर्यटक दर्द के मारे चिल्लाने लगा और उसकी जांघ से काफी खून भी बह रहा था। 


घटना के बाद विदेशी पर्यटक के साथ चल रहे गाइड ने एएसआई के अधिकारियों को मामले के बारे में सूचना दी। इसके बाद डॉक्टर ने पर्यटक के घाव पर पट्टी की। इसके बाद स्टीव ने वहां मौजूद एएसआई के अधिकारियों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। जिस पर उन्होंने कहा कि यहां पर ऐसी कोई सुविधा उपल्बध नहीं है। जिसके बाद स्टीव के साथियों ने दिल्ली चलकर इलाज करवाने को कहा।


आपको बता दें कि ताजमहल में बंदरों द्वारा पर्यटकों को काटे जाने की यह 17वीं घटना है। इसके बाद भी प्रशासन ने बंदरों को लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक महीना पहले विदेशी महिला पर्यटक पर बंदरों ने हमला कर घायल कर दिया था। आनन-फानन में वहां मौके पर मौजूद एएसआई के अधिकारियों ने उनका प्राथमिक उपचार कराया था। इतने सारे मामले आने के बाद भी ताजमहल की सुरक्षा करने वाले अधिकारी बंदरों के आतंक से पर्यटकों को मुक्ति नहीं दिला पा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static