यूरिन रुकने की वजह से गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती हुए मुलायम, होगी सर्जरी

6/24/2019 5:17:26 PM

गाजियाबादः समाजवादी पार्टी के बुजुर्ग नेता और मैनपुरी संसदीय सीट से सांसद मुलायम सिंह यादव की तबियत दोबारा बिगड़ गई है। यूरिन रुकने की वजह से उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव की सर्जरी होगी।

इससे पहले शुगर लेवल बढ़ने के बाद उन्हें चेकअप के लिए शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया था। रविवार में स्वास्थ्य में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज दे दिया गया था। बता दें कि, मुलायम का स्वास्थ्य पिछले कुछ दिन से खराब चल रहा है। शुक्रवार को ही मुलायम को संजय गांधी पीजीआई के इमरजेंसी टू में भर्ती कराया गया था।

ज्ञात हो कि, स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह व्हील चेयर पर लोकसभा पहुंचे थे। मुलायम यादव को उनके पुत्र एवं आजमगढ़ से सपा सांसद अखिलेश यादव व्हील चेयर पर बैठाकर निचले सदन में लेकर आए थे। उनके सदन में पहुंचने के बाद कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष ने लोकसभा महासचिव से कहा कि मुलायम यादव सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं।

उन्होंने कहा कि वह आजकल बीमार चल रहे हैं। इसलिए उन्हें पहले शपथ दिलाई जाए, जिसके बाद महासचिव ने शपथ लेने के लिए सपा नेता का नाम पुकारा। वह सदन में आगे की पंक्ति में अपनी निर्धारित सीट पर न बैठकर पीछे की पंक्ति में बैठे थे। यादव ने पिछली पंक्ति से ही शपथ ली थी।


Deepika Rajput