वाराणसी और दिल्ली के बीच बुलेट ट्रेन के प्रस्ताव का स्वागत: अखाड़ा परिषद

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 03:43 PM (IST)

प्रयागराज: साधु संतों की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीच हाई स्पीड ट्रेन यानी बुलेट ट्रेन चलाए जाने के प्रस्ताव का स्वागत किया है। नरेन्द्र गिरी ने सोमवार को बताया कि दिल्ली और धर्म नगरी काशी को हाई स्पीड ट्रेन यानी बुलेट ट्रेन की जल्द ही सौगात मिलेगी। इसके लिए दिल्ली से वाराणसी के बीच हाई स्पीड कॉरिडोर बनाने की तैयारी शुरू होगी।

हाई स्पीड ट्रेन कॉरिडोर से प्रमुख धार्मिक शहरों धर्म नगरी काशी,तीर्थराज प्रयाग, भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या और कान्हा की नगरी मथुरा को इस कॉरिडोर में शामिल करने की योजना है। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन चलाए जाने से साधु संतों के साथ साथ सभी सनातन धर्मियों में खुशी की लहर है। धार्मिक स्थलों को बुलेट ट्रेन से जोड़े जाने से देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक कम समय में सुगमता से इन धार्मिक स्थलों का दर्शन कर सकेंगे और धार्मिक पर्यटनों को भी बढ़ावा मिलने के साथ इन शहरों का तेजी से विकास भी होगा।

महंत ने दिल्ली और वाराणसी के साथ ही दूसरे धार्मिक स्थलों को बुलेट ट्रेन की सौगात दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का साधु संतों की ओर से आभार जताया है। उन्होंने कहा है कि धार्मिक स्थलों का विकास होने के साथ ही देश का भी विकास होगा। इन धार्मिक शहरों के आस-पास के जिलों को भी इससे लाभ होगा और यहां पर भी विकास में गति आएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static