NDA-BJP के प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन, पीलीभीत से जितिन प्रसाद भरेंगे पर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 10:49 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश के 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की। जिसके चलते आज NDA-BJP के प्रत्याशी नामांकन करेंगे। पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है और उनकी जगह जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है। आज पीलीभीत से जितिन प्रसाद नामांकन करेंगे। वहीं, बिजनौर से RLD प्रत्याशी चंदन चौहान नामांकन करेंगे। नगीना से ओमकुमार और सहारनपुर से राघव लखनपाल आज नामांकन करेंगे। वहीं, कैराना से प्रदीप चौधरी और रामपुर लोकसभा से घनश्याम लोधी नामांकन करेंगे। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज कैराना और सहारनपुर लोकसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन में सम्मिलित होंगे। ब्रजेश पाठक नामांकन के बाद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे। दोनो सीटों पर चुनावी तैयारी की समीक्षा और प्रमुख नेताओं से चर्चा भी करेंगे।


यूपी बीजेपी ने बीते दिन 13 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जिसमें उन्होंने 9 सांसदों का टिकट काटा है। जिन नौ सांसदों का टिकट काटा है उनमें गाजियाबाद के सांसद व केंद्रीय मंत्री (सेवानिवृत्त जनरल) वीके सिंह, पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी, बरेली से संतोष गंगवार, कानपुर के सत्‍यदेव पचौरी, बदायूं से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री डॉक्टर संघमित्रा मौर्य, बाराबंकी के उपेंद्र सिंह रावत, हाथरस (आरक्षित) के सांसद राजवीर सिंह दिलेर, बहराइच (आरक्षित) से अक्षयवर लाल गौड़ और मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल शामिल हैं। मेरठ में राजेंद्र अग्रवाल की जगह सिने अभिनेता और रामायण धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका अदा कर चुके अरुण गोविल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

वहीं बाराबंकी में पहली सूची में घोषित मौजूदा सांसद उपेंद्र सिंह रावत की जगह जिला पंचायत की अध्यक्ष राजरानी रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। उपेन्द्र रावत का कथित तौर पर एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ था, जिसके बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। वरुण गांधी केंद्र के तीन कृषि कानूनों के आने के बाद से ही अपनी पार्टी और सरकार के खिलाफ मुखर रहे। हालांकि, बाद में सरकार ने इन कानूनों को वापस ले लिया। उन्होंने रोजगार और स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर भाजपा के खिलाफ आवाज उठायी। वैसे पार्टी ने उनकी मां मेनका गांधी पर भरोसा जताया, जिन्हें सुल्तानपुर से फिर से टिकट दिया गया है। जनरल वीके सिंह और सत्यदेव पचौरी दोनों ने रविवार को ही 2024 का चुनाव लड़ने के लिए ‘अनिच्छा' व्यक्त की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static