Nepal Plane Crash: हादसे में मारे गए गाजीपुर के 4 दोस्तों के शवों की शिनाख्त को परिजन काठमांडू रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 02:01 AM (IST)

लखनऊ, Nepal Plane Crash: नेपाल में रविवार को हुई विमान दुर्घटना (Plane Crash) में मारे गये गाजीपुर (Ghazipur) के चार युवकों के परिजनों को सोमवार को जिला प्रशासन ने सड़क मार्ग से काठमांडू भेजा और उचित प्रक्रिया के बाद उन्हें शव सौंप दिये जाएंगे। चारों दोस्त नेपाल घूमने गए थे।

यह भी पढ़ें- OMG: अपने ही नाबालिग छात्र को दिल दे बैठी मैडम, स्टूडेंट को लेकर हो गई फरार

PunjabKesari
विदेशी नागरिकों के शवों को काठमांडू ले जाया जा रहा है: DM
गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (DM Aryka Akhori) ने सोमवार को बताया कि नेपाल विमान दुर्घटना (Nepal Plane Crash) में चार युवकों अभिषेक कुशवाहा, सोनू जायसवाल, विशाल शर्मा और अनिल कुमार राजभर की मौत हो गई थी। उनके परिवारों में से एक सदस्य और ग्राम प्रधान को प्रशासन द्वारा सड़क मार्ग से नेपाल भेजा गया है। वे कल तक नेपाल पहुंच जाएंगे।" उन्होंने कहा, "शवों को उचित पहचान और प्रक्रिया का पालन करने और सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद संबंधित परिजनों को सौंप दिया जाएगा। शवों को सड़क मार्ग से जिले में लाया जाएगा। इसमें दो-तीन दिन लग सकते हैं।" जिलाधिकारी ने कहा कि सीमा पर परमिट के लिए पीड़ित परिवारों के साथ जिला प्रशासन के दो अधिकारियों को भी भेजा गया है और दूतावास के अधिकारी भी इसमें सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी नागरिकों के शवों को काठमांडू ले जाया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर उनकी पहचान के लिए डीएनए का मिलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- प्रवीण तोगड़िया का बड़ा बयान, बोले- जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं आया तो अफगानिस्तान बन जाएगा भारत

PunjabKesari
हादसे में अब तक 69 लोगों के मरने की पुष्टि
अखौरी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष और अन्य सरकारी योजनाओं से उचित सहायता प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि येती एयरलाइंस का एक विमान रविवार को पोखरा में उतरने से ऐन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में अब तक 69 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 41 की पहचान हो गई है। इनमें गाजीपुर निवासी चार युवकों समेत पांच भारतीय भी शामिल हैं। अधिकारियों ने विमान में मौजूद सभी 72 यात्रियों को मृत माना है। विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static