सपा कार्यालय के बाहर नया पोस्टर जारी, लिखा- 'गर्व से कहो हम ब्राह्मण हैं, लेकिन बीजेपी ब्राह्मण विरोधी है'

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 12:58 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): प्रदेश में रामचरित मानस को लेकर सियासी लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पक्ष हो या विपक्ष सभी नेताओं की राजनीति इसी के इर्द गिर्द घूम रही है। इस विवाद की शुरूआत तो सपा नेता स्वामी प्रसाद ने किया था, लेकिन अब पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत पार्टी के कई नेता मौर्य के समर्थन में दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, आए दिन पार्टी कार्यालय के बाहर नए-नए पोस्टर लगाए जा रहे हैं, जिसमें रामचरित मानस के एक चौपाई को गलत ठहराया जा रहा है। 

PunjabKesari
पार्टी कार्यालय के बाहर 'गर्व से कहो शूद्र हैं' श्लोगन के बाद अब 'गर्व से कहो हम ब्राम्हण हैं' का पोस्टर लगाया गया है, जिसमें लिखा गया है कि 'हम उस रामचरित मानस का विरोध नहीं कर रहें हैं, लेकिन उन चौपाई का विरोध कर रहे हैं जिनमें गलत शब्द लिखा गया है' यो पोस्टर पंडित अवधेश शुक्ला ने लगवाया है जो नवी मुंबई से समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता हैं। 

वहीं, रामचरित मानस को लेकर मानस को लेकर विवादित बयान देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें भी बढ़ती दिखाई दे रही है। मौर्य अभी तक साधु-संतों के और पक्ष के निशाने पर थे, लेकिन अब उन्हीं की पार्टी से एक नेता ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और मौर्य पर रासुका लगाने की मांग कर दी है। 

 

बता दें कि सपा प्रवक्ता डॉक्टर रोली तिवारी मिश्रा ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी से अपील की है कि सपा नेता पर सख्त कार्रवाई की जाए।  उन्होंने लिखा कि हर तरफ सनातन धर्म के खिलाफ़ साजिश कर, हिंदू जातियों को बांटकर क्या देश में "गृहयुद्ध" जैसी भूमिका रची जा रही है ? दूसरे ट्वीट में उन्होंने सीएम योगी से स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ रासुका लगाने की मांग की, उन्होंने लिखा कि यूपी में धार्मिक उन्माद और जातीय संघर्ष फ़ैलाने की चेष्टा करने वाले स्वामी प्रसाद पर NSA रासुका लगाई जाए। बकौल रोली, ऐसे धर्म द्रोहियों से राष्ट्र को खतरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static