डबल इंजन की सरकारों के रहते लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ अमानवीय: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 06:43 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि डबल इंजन की भारतीय जनता पार्टी की सरकारों के रहते प्रदेश वासियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ होना अनुचित और अमानवीय है। उन्होंने शनिवार को यहां बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह सभी लोगों को तत्काल मुफ्त राशन की व्यवस्था करें साथ ही मरीजों के नि:शुल्क इलाज की सुविधा हो।

प्रदेश में भुखमरी की स्थिति पैदा होने की आशंका
अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट में प्रदेश सरकार को असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, किसानों, रिक्शा चालकों, आटो चालकों तथा सड़क किनारे छोटे-मोटे सामान या खाद्य पदार्थ बेचने वालों की दशा पर भी संवेदना के साथ विचार करना चाहिए। ये रोज कुंआ खोदते और पानी पीते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी, जलपान गृह, ढाबे, होटल, मिठाई भण्डार, फूड स्टाल, काफी हाउस, कैफे, रेस्त्रां, बाजार, कार्यालयों और तमाम गतिविधियों पर 31 मार्च 2020 तक रोक लगाई है इससे बड़ी आबादी के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा होने की आशंका है।

सरकार ने ऐतिहासिक बजट किया पेश
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक बजट पेश किया है तो उसे जनहित में ऐतिहासिक पैकेज देने में संकोच नहीं करना चाहिए। आधी-अधूरी घोषणा से पूरा काम नहीं चलेगा। सरकारों को यह सुनिश्चित भी करना होगा कि कोई वंचित और कमजोर समाज का व्यक्ति राहत से छूट न जाये। अन्यथा उसके सामने जीने का संकट उत्पन्न हो जायेगा।

किसानों की ओलावृष्टि से फसल चौपट
राज्य सरकार ने पंजीकृत श्रमिकों को ही राहत देने का ऐलान किया है। किसान परेशान है असमय बारिश और ओलावृष्टि से उसकी फसल चौपट हो गई है। उसकी जिंदगी फसल की बिक्री पर निर्भर रहती है लेकिन आपदा से उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सूदखोरों और बैंकों का कर्ज उस पर अतिरिक्त भार होता है। इसी मजबूरी में वह आत्महत्या करता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static