पिछले 13 सालों से अमरोहा के इस गांव में किसी ने नहीं रखा अपनी बेटी का नाम ''शबनम''...

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 01:39 PM (IST)

अमरोहा: नाम किसी भी इंसान की पहचान होता है, लेकिन अगर ये नाम किसी कारण मिट्टी में मिल जाए तो ऐसे लोगों ना नाम लेना भी लोग मुनासिब नहीं समझते है। ऐसी ही एक कहानी अमरोहा की है। जहां हसनपुर क्षेत्र के गांव के बावनखेड़ी गांव में अप्रैल 2008 के बाद से जो भी बेटी पैदा हुई उसका नाम शबनम नहीं रखा गया। इसके पीछे का कारण सुनकर हर किसी की रूह कांप जाती है।
PunjabKesari
चलिए आपकों विस्तार से बताते हैं। दरअसल, 15 अप्रैल 2008 काली रात को बावनखेड़ी गांव में पेशे से शिक्षक शौकत अली की इकलौती बेटी शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर ऐसी क्रूरता की, जिसे सुनकर और देखकर पूरे देश में सनसनी फैल गई। शबनम ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर माता-पिता और 10 माह के भतीजे समेत परिवार के 7 लोगों का सिर कुल्हाड़ी से काटकर घाट उतार दिया था। इस वारदात के बाद परिवार में अगर कोई बचा था तो वह शबनम और उसके पेट में पल रहा 2 माह का बेटा ही थे।
PunjabKesari
इकलौती बेटी द्वारा खूनी खेल का मंजर देखकर गांव के लोगों को शबनम से इतनी नफरत हो गई कि अब इस गांव में कोई अपनी बेटी का नाम शबनम रखना ही नहीं चाहता। यही कारण है कि तब से लेकर आज तक किसी भी बेटी का नाम शबनम नहीं रखा गया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शबनम को फांसी सजा सुनाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static