''सड़क नहीं तो वोट नहीं''...बदायूं के इस गांव में 10 बजे तक एक भी नहीं पड़ा वोट

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 11:38 AM (IST)

बदायूं: लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान आज सुबह 7 बजे से जारी है। यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, जिनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली लोकसभा सीटें शामिल है। इसी कड़ी में बदायूं संसदीय क्षेत्र के सहसवान विधानसभा क्षेत्र में बसंतपुर गांव एक ऐसा है, जहां सुबह 10:00 बजे तक एक भी मत नहीं पड़ा। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क नहीं तो वोट नहीं। लोग सड़क पर हैं। अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं।

बदायूं के कई गांवों में मतदान का बहिष्कार 
बदायूं लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया, लेकिन बिसौली क्षेत्र के गांव सकतपुर में बिजली की समस्या को लेकर गांववालों ने विरोध प्रदर्शन किया और मतदान का बहिष्कार कर दिया। उनकी मांग है कि डीएम गांव में पहुंचकर लोगों से बात करें और आश्वासन दें कि बिजली उनको पर्याप्त मिला करेगी तभी वे मतदान करेंगे। आसफपुर ब्लॉक के ढोरनपुर में लोगों ने गांव का विकास न होने पर मतदान का बहिष्कार किया। 9:00 बजे तक लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। बिल्सी के सुकटिया गांव में सड़क निर्माण न होने की वजह गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार किया। 

बदायूं शहर के नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज में सुबह 10:30 बजे तक मात्र 15 प्रतिशत वोट पड़े। यहां मौजूद पोलिंग एजेंट मोहम्मद फिरोज अंसारी का कहना है कि दोपहर 2:00 बजे के बाद रफ्तार बढ़ेगी। अभी ऐसा लगता है कि लोगों की दिलचस्पी कम है। पोलिंग एजेंट मोहम्मद अफसर कुरैशी का कहना है कि महिलाएं अभी घरेलू काम में लगी हुई है इसलिए मतदान की रफ्तार कम है। दोपहर बाद रफ्तार बढ़ाने के आसार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static