नोएडाः कोरोना वायरस के खौफ से घरों में कैद हुए 6000 परिवार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 11:52 AM (IST)

नोएडाः चीन से निकला कोरोना वायरस दुनिया भर के लिए भय का पर्याय बन गया है। ऐसे में राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में अब कोरोना का खौफ हावी हो चला है। दो मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर सोसाइटी में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। सोसाइटी के 6000 परिवार दहशत में आ गए हैं। इन परिवारों के लोग घरों में कैद हो गए हैं।

बता दें कि नोएडा के सेक्टर-78 में स्थित निंबस हाइड पार्क सोसाइटी में 20 से अधिक टावरों में 6000 परिवार रहते हैं। इसी सोसाइटी के एच ब्लॉक टावर में रहने वाले 2 युवक को कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अपने साथ ले गई थी। जिसका पता दिन निकलने के साथ ही जैसे-जैसे लोगों को चला उनका खौफ बढ़ता गया। उनमें अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता साफ नजर आ रही थी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों और सोसाइटियों के पदाधिकारियों से तीखी नोंक-झोंक करते हुए इसको लेकर नाराजगी भी जतायी कि दोपहर तक भी इस पूरी सोसाइटी को संक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान क्यों नहीं चलाया गया और कोरोना पीड़ित व्यक्ति के साथ रहने वाली महिला को अभी तक अस्पताल में क्यों नहीं रखा गया है।

एच ब्लॉक टावर को पूरी तरह से किया गया सीज 
घरेलू सहायिकाओं ने कहा कि इससे तो यहां पर भी कोरोना फैल सकता है। सोसाइटी में सुबह से ही एच ब्लॉक टावर को पूरी तरह से सीज कर दिया गया था और वहां पर रहने वाले लोगों को आने-जाने नहीं दिया जा रहा था। यहां पर लोग अपने घरों में ही कैद नजर आ रहे थे। इस सूचना के फैलने से उनके नाते-रिश्तेदार भी चितिंत थे, जो उनका हाल-चाल जानने के लिए वहां पर पहुंच रहे थे। इन सोसाइटियों में भी बाहर के लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static