लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदियों और पुलिसकर्मियों ने कूद कर बचाई जान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 02:55 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को राजभवन के गेट नंबर 14 के सामने जिला जेल से नौ महिला कैदियों को अदालत ले जा रहे पुलिस वाहन में आग लग गई। पुलिस ने बताया कि वाहन जलकर राख हो गया, लेकिन कैदियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग लगने से पुलिस वैन पूरी तरह जलकर राख हो गई। हालांकि, वैन में सवार महिला कैदियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

घटना के दौरान इलाके में अफरा-तफरी मच गई। महिला कैदियों को ले जा रहे पुलिस कर्मियों ने बताया कि वैन में नौ महिला कैदी और 14 महिला पुलिसकर्मी थीं। आनन-फानन गाड़ी में बैठी नौ महिला कैदियों और 14 पुलिसकर्मियों समेत 23 लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई। हजरतगंज के अग्निशमन अधिकारी राम कुमार रावत ने बताया कि आग की सूचना मिलने पर कुछ ही देर में 'फायर ब्रिगेड' की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि ड्राइवर ने पास में एक बैटरी देखी, जिसके बाद वाहन को रोका गया और कैदियों को सुरक्षाकर्मियों ने बाहर निकाला।

उन्होंने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। आग पर आधे घंटे में काबू पा लिया गया। हालांकि, तब तक पुलिस गाड़ी तब तक काफी हद तक जल चुकी थी। बता दें कि राजभवन गेट नंबर 14 के पास दोपहर 12 बजे कैदियों को ले जा रही पुलिस गाड़ी के इंजन से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते गाड़ी से आग की तेज लपटें उठने लगीं। आग देख लोग चीख पुकार मचाने लगे। आननफानन चालक ने गाड़ी सड़क किनारे लगाई। इसके बाद महिला कैदियों व पुलिसकर्मियों समेत 23 लोगों ने गाड़ी से कूदकर जान बचाई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static