नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने ‘अजनारा बिल्डर’ के सेल्स ऑफिस को सील किया, प्लॉट का आवंटन रद्द होने के बावजूद चल रही थी बुकिंग

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 09:42 AM (IST)

नोएडा: यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) क्षेत्र के सेक्टर-22ए स्थित अजनारा बिल्डर के सेल्स ऑफिस को प्राधिकरण के अधिकारियों ने शुक्रवार शाम को सील कर दिया। आरोप है कि प्राधिकरण ने उक्त प्लॉट का आवंटन रद्द कर दिया था, इसके बावजूद वहां फ्लैट की बुकिंग चल रही थी। हालांकि, बिल्डर ने प्राधिकरण के समक्ष आवंटन को बहाल करने की मांग की है।

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण को जानकारी मिली थी कि अजनारा बिल्डर का प्लॉट आवंटन रद्द किए जाने के बावजूद उसके सेल्स ऑफिस से आम लोगों को फ्लैट की बुकिंग की जा रही थी। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर अधिकारियों को मौके पर भेजा गया और बिल्डर के सेल्स ऑफिस को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया। सिंह ने बताया कि मामले में फॉरेंसिक ऑडिट कराया जाएगा। यदि बिल्डर ने खरीदारों का पैसा किसी दूसरी जगह पर लगाया है तो रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। ऑडिट से साफ हो जाएगा कि कुल कितने फ्लैट बने हुए हैं और कितने अधूरे हैं, किन-किन खरीदारों से कितने पैसे लिए गए हैं। इससे खरीदारों का अहित होने से रोका जा सकेगा।

वहीं, यमुना प्राधिकरण के समक्ष अजनारा बिल्डर ने बृहस्पतिवार को एक आवेदन पत्र देकर उसके आवंटन को बहाल करने की मांग की है। कार्यपालन अधिकारी अरुणवीर सिंह ने बताया कि अजनारा बिल्डर को 25 एकड़ का प्लॉट आवंटित किया गया था। बिल्डर को 2011 से 2013 तक और 2015 से 2017 तक शून्य काल का लाभ दिया गया। इसके बाद कई बार शुल्क जमा कराने के लिए पत्र लिखा गया, लेकिन बिल्डर ने शुल्क समय से जमा नहीं कराए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static