मां-बहनों की सुरक्षा न करने वाली निकम्मी सरकार बने रहने के काबिल नहीं: अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 12:37 PM (IST)

लखनऊ: भाई-बहन के अटूट रिश्ते के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आई महिलाओं ने राखी बांधी। इनमें बड़ी संख्या में गरीब परिवारों की बहनें, बुजुर्ग महिलाएं, मुस्लिम महिलाएं तथा छोटी-छोटी बच्चियां भी शामिल थीं। यादव ने सभी को रक्षा बंधन पर्व की शुभकामनाएं दीं और सुख समृद्धि की कामना की।

PunjabKesariराजपुरोहित एवं यशभारती सम्मान प्राप्त पं. हरि प्रसाद मिश्रा ने स्वस्तिवाचन किया और मंत्रोच्चार के साथ रक्षासूत्र बांधा। राज्य महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष जानकी पाल, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह, समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की पुत्री मीना तिवारी, पूर्व सांसद मोहन सिंह की पुत्री पूर्व सांसद कनकलता सिंह तथा नबाब मसूद अब्दुल्ला, शीशमहल लखनऊ की बेगम साहिबा, स्टूडैंट लीडर पूजा शुक्ला, नेहा यादव, रमा यादव, रोमिला नीलम सिंह आदि ने भी अखिलेश यादव को राखी बांधी। बुजुर्ग महिलाओं ने यादव को आशीर्वाद दिया।

PunjabKesariयादव को सुल्तानपुर, बाराबंकी, सीतापुर, कन्नौज, गोंडा, इलाहाबाद, खलीलाबाद, बलिया, लखीमपुर खीरी से आई महिलाओं ने भी राखी बांधी। बहनों ने अखिलेश यादव को विश्वास दिलाया कि वे उनके साथ हैं और ऐसे लोगों के विरुद्ध हैं जो बहनों के मान-सम्मान की रक्षा नहीं कर सकते हैं। प्रदेश में रोजाना महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं जबकि बार-बार उनकी सुरक्षा के झूठे वादे और बयान दिए जाते हैं। जो सरकार मां-बहनों की सुरक्षा भी न कर सके वह निकम्मी सरकार पद पर बने रहने के काबिल नहीं।

PunjabKesariइस अवसर पर महिलाओं ने चर्चा की कि अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार के समय महिलाओं को उत्पीड़न से बचाने के लिए 1090 वूमैन पावर लाइन सेवा प्रारम्भ की गई थी जिससे महिलाओं को काफी राहत मिली थी। अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 सेवा शुरू की गई थी। इन सबको भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया। आज तो यह स्थिति है कि महिलाओं और बच्चियों का सड़कों पर निकलना और स्कूल जाना तक मुश्किल हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static