‘अंतिम अरदास’ में बोले टिकैत- केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री टेनी के इस्तीफे से कम कुछ मंजूर नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 13, 2021 - 09:44 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: तीन नये कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुये चेतावनी दी कि ऐसा न होने की सूरत में किसान सरकार विरोधी प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

PunjabKesari
लखीमपुर हिंसा के शिकार किसानों की अंतिम अरदास कार्यक्रम में भाग लेने आये टिकैत ने कहा कि यदि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं हुआ तो लखीमपुर से ही आंदोलन का बिगुल फूंका जायेगा। आंदोलन के तहत देश के अलग अलग हिस्सों में किसानों के अस्थि कलश भेजे जायेंगे और 24 अक्टूबर को अस्थि विसर्जन किया जायेगा। इसके बाद 26 अक्टूबर को लखनऊ में किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि तीन अक्टूबर की जघन्य वारदात के सभी दोषियों को सजा दिलाए बिना किसान संयुक्त मोर्चा शांत बैठने वाला नहीं है। किसानो के दवाब में सरकार को आखिरकार मंत्री पुत्र आशीष मिश्र को गिरफ्तार करना पड़ा मगर अभी तक केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा नहीं लिया गया है।किसान नेता का तर्क था कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी के बगैर उनके पुत्र के खिलाफ पुलिस की जांच पारदर्शिता से नहीं हो सकती। मंत्री को हटाये जाने तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static