रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में एल्विश यादव को नोटिस, ED ने पूछताछ फिर से बुलाया

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 12:27 PM (IST)

नोएडा: प्रवर्तन निदेशालय ने यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ ​​एल्विश यादव को उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल से जुड़े धनशोधन के एक मामले में एक बार फिर ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है।

आप को बता दें कि रेव पार्टियों में सांप के जहर की आपूर्ति करने के लिए एल्विश यादव व अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ पुलिस ने बीते वर्ष 8 नवंबर को एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद ईडी ने मई 2024 से इस मामले की जांच शुरू की है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक 23 जुलाई को एल्विश से करीब सात घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान वह ईडी के प्रश्नों का जवाब देने से बचता रहा था।

एल्विश यादव से ईडी चाहती है कई सवाल के जवाब
ईडी अधिकारी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि एल्विश को जहर निकालने के लिए सांप कहां से मिलते थे और इस नेटवर्क से कौन-कौन लोग जुड़े थे। इसके अलावा ईडी की टीम एल्विश से उसके बैंक खातों, संपत्ति, आयकर रिटर्न व महंगी गाड़ियों तथा विदेश यात्राओं पर खर्च होने वाली राशि की भी जानकारी एकत्र कर रही है। इसी सिलसिले में उसे सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है।

गौरतलब है कि हरियाणा के गायक राहुल यादव उर्फ ​​राहुल फाजिलपुरिया से ईडी ने इसे पहले भी पूछताछ की थी। राहुल के एल्विश यादव से कथित तौर पर संबंध हैं। एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static