‘ये एनकाउंटर नहीं हत्या है...’, मंगेश यादव के परिजनों से मिले अजय राय, बंधाया ढांढस

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 11:53 PM (IST)

Jaunpur News: सुल्तानपुर में आभूषण कारोबारी के यहां डकैती के मामले में जौनपुर के मंगेश यादव का एनकाउंटर किए जाने के बाद इस एनकाउंटर पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय मंगेश यादव के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मंगेश यादव को पुलिस मुठभेड़ में नहीं मारा गया है बल्कि उसकी हत्या की गयी है।
PunjabKesari
'यदि वो डकैती करता तो क्या अपने घर पर सोता'
राय ने सुल्तानपुर एनकाउंटर मामले में मारे गए मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा को मंगेश यादव का पुलिस ने एनकाउंटर नहीं, हत्या की है। उन्होंने एनकाउंटर को फ़र्ज़ी बताया और कहा कि इसकी सही जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मुठभेड़ पूरी तरह से गलत है, और इसकी जांच परिवार के लोग जैसा चाहते हैं, वैसी होनी चाहिए।’’ कांग्रेस नेता ने मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए सवाल उठाया, ‘‘मंगेश अपने मां बाप का इकलौता बेटा था और योगी जी कह रहे हैं कि हमने 'डकैत' को मारा है, तो क्या डकैत, डकैती करके अपने घर पर सोएगा।’’ उन्होंने कहा, ''यदि वो डकैती करता तो क्या अपने घर पर सोता। इसकी जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से कराई जाए, जिससे मामला साफ हो और यही परिवार वालों की भी मांग है।'' राय ने आरोप लगाया, ''यह पूरी तरह से हत्या का मामला है और जो भी इनके खिलाफ खड़ा हो रहा है उसकी हत्या कराई जा रही है।’’

‘जितने भी अपराधी सब BJP में विधायक’
उन्होंने यह भी कहा, ''जितने भी अपराधी हैं वह सब इस समय भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं मंत्री बने हुए हैं।'' कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया, ''सरकार की तरफ से दबाव बनाकर अधिकारियों से काम करवाया जा रहा है, जिस एसटीएफ के अधिकारी ने एनकाउंटर किया उसकी पत्नी को महिला आयोग का सदस्य बनाया गया है।'' उन्होंने आरोप लगाया, ''सरकार पूरी तरीके से अपनी मनमानी चला रही है।'' राय ने कहा, ''पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और हमारी पार्टी द्वारा जो भी संभव मदद होगी कराई जाएगी।'' गौरतलब है कि सुलतानपुर जिले में पिछले महीने 28 अगस्त को एक सर्राफा व्यवसायी की दुकान से करीब डेढ करोड रुपये के जेवरात लूटे जाने के मामले में पुलिस ने मंगेश यादव समेत अन्य कई को आरोपी बनाया और यादव की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। उप्र पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने पांच सितंबर को मंगेश को एक मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static