खुलासा: अवैध संबंधों के शक में पति ने  पिता के साथ मिलकर पत्नी की थी हत्या

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 08:48 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश  के कौशांबी में एसओजी एवं करारी पुलिस ने 72 घंटे के भीतर ही एक महिला की सिर कटी लाश की शिनाख्त करते हुए हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा किया है।  पुलिस ने महिला की हत्या में शामिल पति एवं उसके ससुर को गिरफ्तार किया है। दोनों लोगों ने महिला को पहले बेरहमी से पीटा था। बेहोश हो जाने पर महिला को 2 जून की रात को घर से तकरीबन 6 किलोमीटर दूर ले जाकर सिर को धड़ से अलग कर दिया। इसके बाद बॉडी को वहीं फेंक दिया। शव की शिनाख्त ना हो सके सिर को घटनास्थल से तकरीबन 5 किलोमीटर दूर एक कुएं में फेंक दिया। महिला का सिर ना होने के कारण पुलिस को शव की शिनाख्त करना एक बड़ी चुनौती साबित हुई। लेकिन एसओजी एवं करारी पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछाया और हत्याकांड में शामिल उसके पति एवं ससुर को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के घाना का पूरा कांशी राम कॉलोनी निवासी शिवम सोनी उर्फ शेरू की पहली पत्नी तलाक देने के बाद किसी दूसरे के साथ शादी करके चली गई थी। पत्नी की जुदाई में बर्दाश्त नहीं कर पाया और प्रयागराज में रहकर काम धंधा करने लगा लगभग 5 साल पहले उसकी मुलाकात सुमन सोनी नाम की युवती से मुलाकात हुई। कुछ ही दिनों में दोनों लोगों ने शादी करने का फैसला किया उन्होंने प्रयागराज के एक मंदिर में जाकर शादी कर ली। लगभग 4 साल तक दोनों के बीच अच्छे संबंध रहे। शेरू का आरोप है कि पिछले एक साल से उसकी पत्नी सुमन सोनी का चाल चलन ठीक नहीं था। वह किसी गैर मर्द से फोन पर वार्ता करती थी और उसकी नजरों से बचकर अपने आशिक से मिलने भी जाती थी। इसे लेकर दोनों के बीच काफी विवाद हो गया।

 शेरू ने यह भी बताया कि कई बार फर्जी तहरीर देकर उसकी पत्नी ने पुलिस से पिटवाया भी था। ऐसे में शेरू उसे प्रयागराज से वापस लेकर मंझनपुर के घना का पूरा स्थित कांशी राम कॉलोनी में रहने लगा। इसके बाद भी उसकी पत्नी का मोबाइल से आशिक से बात करने का सिलसिला काम नहीं हुआ। 2 जून की रात को भी सुमन ने अपने आशिक से पति के मोबाइल फोन से बात किया। फोन काटने के बाद उसने नंबर को डिलीट कर दिया। जिसे लेकर काफी विवाद हुआ। गुस्से में आकर शेरू ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे वह बेसुध हो गई।

अरोपी और उसके पिता ने उसे एक ट्रॉली में लादा और रात के अंधेरे में ले जाकर करारी थाना क्षेत्र के भैला मखदुमपुर गांव की नहर में सिर को धड़ से अलग कर हत्या कर दी। महिला भागने न पाए इसके लिए उसके दोनों पांव भी बांध दिए। शव की शिनाख्त ना हो सके। इसके लिए पिता एवं पुत्र ने उसके सिर को लगभग 6 किलोमीटर दूर एक सूखे कुएं में फेंक दिया।

एएसपी, चायल एवं मंझनपुर सीओ सहित कई थानों की फोर्स पहुंची। आसपास के ग्रामीणों को शव की शिनाख्त करवाने के लिए बुलाया गया लेकिन किसी ने शव की शिनाख्त नहीं की। ऐसे में पुलिस के लिए सिर कटी लाश सिरदर्द बन गई। इधर कांशीराम कॉलोनी से अचानक महिला लापता हो गई और परिवार के लोग भी कुछ नहीं बोल रहे हैं तो कानाफूसी शुरू हो गई। एसओजी एवं करारी पुलिस भी सक्रिय हो गई।

मुखबिर से सूचना मिली कि कांशीराम कॉलोनी से एक महिला लापता हो गई है। इस पर पुलिस ने शिवम एवं उसके पिता कैलाश सोनी को उठाया। पुलिस ने दोनों को कर्रा किया तो उन लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उन्होंने महिला के सिर को भी बरामद करवाया। इसके अलावा आला कत्ल भी बरामद हुआ।हत्याकांड में शामिल पिता-पुत्र को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static